उपभोक्ताओं को होगा लाभ: बढ़ती महंगाई के बीच लोगों को बड़ी राहत, यहां सीएनजी 6 रुपये और पीएनजी 4 रुपये हुई सस्ती

मुंबई में महानगर गैस लिमिटेड (एमजीएल) ने लोगों को राहत देते हुए आज बुधवार से सीएनजी (CNG) और पीएनजी (PNG) के दामों में बड़ी कटौती की है। 

बढ़ती महंगाई के बीच लोगों को बड़ी राहत, यहां सीएनजी 6 रुपये और पीएनजी 4 रुपये हुई सस्ती

मुंबई | आज जहां देश की दो बड़ी दूध कंपनियों अमूल और मदर डेयरी ने दूध के दामों में इजाफा किया है वहीं, दूसरी ओर, मुंबई के लोगों को बढ़ती महंगाई में कुछ राहत के छिटें मिले हैं। मुंबई में महानगर गैस लिमिटेड (एमजीएल) ने लोगों को राहत देते हुए आज बुधवार से सीएनजी (CNG) और पीएनजी (PNG) के दामों में बड़ी कटौती की है। 

सीएनजी 6 रुपये और पीएनजी 4 रुपये सस्ती
एमजीएल ने सीएनजी के दाम 6 रुपये प्रति किलोग्राम घटा दिए गए हैं, जबकि पीएनजी के दामों में 4 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर (एससीएम) की कटौती की है। जिसके बाद मुंबई अब में लोगों को सीएनजी 80 रुपये किलो और पीएनजी 48.50 रुपये प्रति एससीएम के हिसाब से मिलेगी। 

ये भी पढ़ें:- 25 अगस्त को होगी सुनवाई: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आए मुश्किल में, कोर्ट में परिवाद हुआ दायर

उपभोक्ताओं को दूसरे ईधन के मुकाबले होगा लाभ
एमजीएल के मुताबिक, सीएनजी और पीएनजी के दामों में कटौती से उपभोक्ताओं की बचत बढ़ जाएगी। क्योंकि, वाहनों में इस्तेमाल होने वाले दूसरे ईंधन के मुकाबले सीएनजी के इस्तेमाल पर 48 फीसदी की बचत होगी और रसोई गैस में इस्तेमाल होने वाले अन्य साधनों की तुलना में पीएनजी पर 18 फीसदी का लाभ होगा।

ये भी पढ़ें:- महाराष्ट्र में ट्रेन हादसा: बिलासपुर से जोधपुर आ रही पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर, कई यात्री घायल, मची चीख-पुकार

अगस्त शुरू होते ही बढ़ाए थे दाम
आपको बता दें कि, एमजीएल ने अगस्त के पहले सप्ताह में ही सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की थी। तब कंपनी ने पीएनजी के रेट 4 रुपये और सीएनजी के 6 रुपये बढ़ाए थे। 

ये भी पढ़ें:- मिठाइयां भी हो सकाती है महंगी: दूध पीना हुआ महंगा, आज से इन दो बड़ी कंपनियों ने बढ़ाए दाम, अब दही-छाछ के भी देने पड़ सकते है ज्यादा दाम

Must Read: कैबिनेट मंत्री ने जैसलमेर में राजीविका के तहत चल रहे स्वयं सहायता समूह का किया औचक निरीक्षण

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :