1 जनवरी 2023 तक Banned: दिवाली पर इस साल भी पटाखों पर बैन, 1 जनवरी 2023 तक नहीं कर सकेंगे आतिशबाजी

देश राजधानी दिल्ली के लोगों को इस बार भी बिना पटाखों की दिवाली मनानी होगी। पिछले सालों की तरह दिल्ली में इस साल भी दिवाली पर पटाखों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में बढ़ते पॉल्यूशन को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया है।

दिवाली पर इस साल भी पटाखों पर बैन, 1 जनवरी 2023 तक नहीं कर सकेंगे आतिशबाजी

नई दिल्ली  |  Firecrackers Banned: देश राजधानी दिल्ली के लोगों को इस बार भी बिना पटाखों की दिवाली मनानी होगी। पिछले सालों की तरह दिल्ली में इस साल भी दिवाली पर पटाखों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में बढ़ते पॉल्यूशन को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया है। बता दें कि, दिल्ली में प्रदूषण को लेकर सरकार काफी चिंतित है और कई कड़े कदम उठाने की तैयारी में है।

लोगों की जिंदगी बचाने के लिए पटाखों पर प्रतिबंध
आज केजरीवाल सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए ऐलान किया कि, ‘दिल्ली में लोगों को प्रदूषण के खतरे से बचाने के लिए पिछले साल की तरह ही इस बार भी सभी तरह के पटाखों के उत्पादन, भंडारण, बिक्री और उपयोग पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जा रहा है, तांकि लोगों की जिंदगी बचाई जा सके।

ये भी पढ़ें:- देश आज फिर से बढ़े नए संक्रमित, सामने आए 5 हजार से ज्यादा केस, राजस्थान में कुछ ऐसा है कोरोना ग्राफ

1 जनवरी 2023 तक लागू रहेगा प्रतिबंध
पटाखों पर प्रतिबंध की घोषणा करते हुए उन्होंने लिखा कि, ‘इस बार दिल्ली में पटाखों की ऑनलाइन बिक्री/डिलीवरी पर भी प्रतिबंध रहेगा। यह प्रतिबंध 1 जनवरी 2023 तक लागू रहेगा। प्रतिबंध को कड़ाई से लागू करने को लेकर दिल्ली पुलिस, डीपीसीसी और राजस्व विभाग के साथ मिलकर कार्य योजना बनाई जाएगी।

ये भी पढ़ें:-  Asia Cup 2022: हार के बावजूद टीम इंडिया के पास फाइनल में पहुंचने का मौका, जानें कैसे

Must Read: Pink City के जवाहर कला केंद्र में राज्य स्तरीय प्रदर्शनी में दिखा युवाओं का क्रेज, सेल्फी विद सीएम, 7 डी थिएटर, नुक्कड़ नाटक बने विशेष आकर्षण का केंद्र

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :