Jaipur @ भाजपा विस्तारक समापन बैठक: भाजपा प्रदेश कार्यालय में विस्तारक समापन बैठक, सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा, भाजपा के प्रदेश विस्तारकों ने क्षेत्र में काम करते हुए बनाई नई पहचान

भाजपा के लोकसभा और विधानसभा विस्तारकों ने पार्टी की विचारधारा के साथ मिलकर जमीनी स्तर पर कार्य किया है। ऐसे में प्रत्येक विस्तारक के अनुभव और उसके सुझाव पार्टी के लिए महत्वपूर्ण है। भाजपा की रिति और नीति के अनुसार कार्य की शुरूआत से लेकर उसके अंतिम चरण तक की भूमिका तैयार की जाती है

भाजपा प्रदेश कार्यालय में विस्तारक समापन बैठक, सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा, भाजपा के प्रदेश विस्तारकों ने क्षेत्र में काम करते हुए बनाई नई पहचान

जयपुर 29 जून, 2024। भाजपा प्रदेश कार्यालय में आज विस्तारक समापन बैठक आयोजित की गई। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की उपस्थिति में भाजपा के विस्तारकों ने अपने अनुभव साझा किए।

बैठक में उप मुख्यमंत्री डॉ प्रेमचंद बैरवा, दीया कुमारी, भाजपा महामंत्री एवं विधायक जितेंद्र गोठवाल, श्रवण सिंह बगडी, प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच, भाजपा प्रदेश मंत्री विजेंद्र पूनिया, अनंतराम विश्नोई, पिंकेश पोरवाल, भाजपा कार्यालय प्रभारी मुकेश पारीक सहित प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहे।

भाजपा राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने कहा कि भाजपा के लोकसभा और विधानसभा विस्तारकों ने पार्टी की विचारधारा के साथ मिलकर जमीनी स्तर पर कार्य किया है। ऐसे में प्रत्येक विस्तारक के अनुभव और उसके सुझाव पार्टी के लिए महत्वपूर्ण है। भाजपा की रिति और नीति के अनुसार कार्य की शुरूआत से लेकर उसके अंतिम चरण तक की भूमिका तैयार की जाती है और कार्य को अंजाम देने के बाद कार्य की समीक्षा भी की जाती है। बीएल संतोष ने भाजपा के प्रत्येक विस्तारक के साथ उसके अनुभव, सुझाव और कार्य के दौरान क्या नवाचार मिला, इसकी विस्तार से चर्चा की।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने विस्तारक कार्यक्रम की प्रस्तावना रखते हुए कहा कि पार्टी की विचारधारा को जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से भाजपा ने विधानसभा चुनावों तथा लोकसभा चुनावों में विस्तारकों का चयन किया। प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनावों में प्रत्येक विस्तारक ने अपने समय का दान करते हुए कड़ी मेहनत की और भाजपा की विचारधारा को मजबूत करने के लिए बेहतर प्रयास किया।

केंद्र और प्रदेश ईकाई की ओर से भाजपा के विस्तारक को दिए गए टास्क को समय पर पुरा किया। देश की अन्य पार्टियों में व्यक्ति विशेष चुनाव लड़ता है, जबकि भाजपा में कमल के फूल के लिए चुनाव लड़ा जाता है। प्रदेश के प्रत्येक विस्तारकों ने मेहनत और मजबूती के साथ कमल के फूल के लिए काम किया।
विस्तारक समापन बैठक को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी में काम करते है तो काम होने के साथ ही व्यक्ति की पहचान भी बनती है। भाजपा के प्रदेश विस्तारकों ने क्षेत्र में काम करते हुए पार्टी को समय दिया, इससे पार्टी का कार्य होने के साथ ही विस्तारकों की नई पहचान भी बनी है।

प्रदेश के प्रत्येक विस्तारक ने पूर्ण रूप से मन और भाव से काम किया। इससे पार्टी एवं संगठन जमीनी स्तर पर भी मजबूत हुआ है। भाजपा का कार्य राष्ट्र का कार्य, और भाजपा ही ऐसी पार्टी है जहां राष्ट्र को प्रथम मानकर कार्य किया जाता है। बैठक में भाजपा चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने भी विस्तारकों से चर्चा की और विस्तारकों के अनुभवों को लेखबद्ध करने की अपील की। विस्तारक कार्यक्रम संयोजक राजेश गुर्जर ने मंच संचालन किया। इस दौरान प्रदेश की सभी लोकसभा के साथ विधानसभा के विस्तारक मौजूद रहे।

Must Read: इंडियाना के गवर्नर की थाईवान यात्रा पर चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता की टिप्पणी

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :