स्कूलों में नहीं होगा वार्षिकोत्सव : शिक्षा राज्य म़ंत्री डोटासरा ने वार्षिकोत्सव और पुरस्कार वितरण समारोह पर लगाई रोक

शिक्षा राज्य मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा ने बुधवार को विधानसभा में जानकारी देते हुए आश्वस्त किया कि अब आगामी आदेशों तक प्रदेश की स्कूलों में वार्षिकोत्सव और पुरस्कार वितरण समारोह नहीं किए जाएंगे।

शिक्षा राज्य म़ंत्री डोटासरा ने वार्षिकोत्सव और पुरस्कार वितरण  समारोह पर लगाई रोक

जयपुर।


शिक्षा राज्य मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा ने बुधवार को विधानसभा में जानकारी देते हुए आश्वस्त किया कि अब आगामी आदेशों तक प्रदेश की स्कूलों में वार्षिकोत्सव और पुरस्कार वितरण समारोह नहीं किए जाएंगे। समारोह को आगामी आदेशों तक स्थगित करने के संंबंध में आदेश जारी कर दिए जाएंगे।

डोटासरा शुन्यकाल में सदन में इस संबंध में उठाए गए मुद्दे पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी जोशी द्वारा व्यवस्था देने पर बोल रहे थे। उन्होंने बताया कि यह सही है कि वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह 2021 आयोजित करने के लिए मेरे निर्देशाें पर विभाग की ओर से आदेश जारी कर समस्त विद्यालयों में यह आयोजन अब 31 मार्च तक आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन अब यह आश्वस्त किया जाता है कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष व सदस्यों की भावना को ध्यान में रखते हुए इन समारोहों को स्थगित किये जाने के निर्देश दिए जाएंगे।
विधायक गुलाबचंद कटारिया ने उठाया था मुद्दा


इससे पहले विधायक गुलाबचंद कटारिया द्वारा इस संबंध में उठाये गए मुद्दे पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश ही नहीं पूरे देश में कोरोना पुनः अपने पैर पसार रहा है। ऎसे में सभी विद्यालयों में ऐसे सम्मेलनों का आयोजन करना कोरोना को बढ़ावा देगा।  डॉ. जोशी ने कहा कि हम सबको ध्यान है कि गत वर्ष जनवरी माह में कोरोना का एक मरीज बाहर से भारत में आया था, तब किसी ने नहीं सोचा था कि यह इतना भयंकर रूप लेगा। इसके बाद हम सबके सहयोग से मुख्यमंत्री, चिकित्सा मंत्री तथा इससे जुड़े सभी विभागों व संस्थाओं ने इसको रोकने के प्रभावी प्रयास किये। उन्होंने कहा कि इस संबंध में भारत सरकार व प्रदेश सरकार की गाइडलाइन के अनुसार सभी व्यवस्थाएं अमल में लाई जाएं।