New Delhi सीएम केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव: Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal कोरोना पॉजिटिव, एक दिन पहले ही देहरादून में रैली को किया था संबोधित

Cm ने ट्वीटर पर लिखा कि मैं कोरोना पॉजिटिव हो गया हूं, हालांकि मुझे हल्के लक्षण हैं। इसके चलते मैंने खुद को अपने घर में आइसोलेट कर लिया है। 

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal  कोरोना पॉजिटिव, एक दिन पहले ही देहरादून में रैली को किया था संबोधित

नई दिल्ली।
देश में कोरोना संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना के चलते जहां केंद्र सरकार ने राज्यों को सख्ती करने के निर्देश जारी किए है, वहीं देश के जनप्रतिनिधि स्वयं रैली, जन सभा और आयोजनों में कोई  कसर नहीं छोड़ रहे। 
इन सब के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जहां सोमवार को देहरादून में रैली को संबोधित करते हुए नजर आ रहे थे, वहीं आज सुबह उनके ट्वीटर हैंडल से कोरोना पॉजिटिव होने का ट्वीट जारी हुआ।


लोगों को मास्क लगाने का संदेश देने वाले जनप्रतिनिधि स्वयं बिना मास्क के कार्यक्रमों में पहुंच रहे है। केजरीवाल भी बिना मास्क रैली में उपस्थित थे। इधर कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सीएम केजरीवाल ने स्वयं  को क्वारैंटाइन कर लिया है। 
वहीं संदेश में केजरीवाल ने संपर्क में आने वालों को टेस्ट करवाने की सलाह दी है। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि मैं कोरोना पॉजिटिव हो गया हूं, हालांकि मुझे हल्के लक्षण हैं। इसके चलते मैंने खुद को अपने घर में आइसोलेट कर लिया है। 
इसके साथ उन्होंने अपील की है कि जो लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए, कृपया खुद को अलग करें और अपना परीक्षण करवाएं। 
गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल बीते दिनों से पंजाब और उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार जुटे हुए है। केजरीवाल सोमवार को देहरादून में रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान केजरीवाल ने मास्क तक नहीं लगाया था।
35 हजार नए केस एक दिन में, 121 लोगों की मौत  
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे है। देश में पिछले 24 घंटों में 35 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित केस आए हैं। 
वहीं इस दौरान 121 लोगों की मौत हो गई। देश में 35438 पॉजिटिव मरीज एक दिन में आए, जबकि एक माह पहले 1 दिसंबर को यह आंकड़ा करीबन 9665 था।
 ऐसे में अब कोरोना चार गुणा बढ़ते हुए प्रतिदिन केस बढ़ने शुरू हो गए। वहीं अगर साप्ताहिक वृद्धि की बात करें तो 12 दिसंबर को संक्रमितों का आंकड़ा 5784 था, जो 19 दिसंबर को 5300, 26 दिसंबर को 6300 और इसके एक सप्ताह बाद 2 जनवरी को 33 हजार पर पहुंच गया। 

Must Read: भीनमाल नर्मदा नीर को लेकर आंदोलन में देवासी समाज व हाथ ठेला यूनियन का समर्थन, प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :