Rajasthan @ रीट परीक्षा और इंटरनेट बंद: राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा में इंटरनेट बंद करने का निर्णय, इन्दिरा रसोइयों में अभ्यर्थियों को नि:शुल्क भोजन

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा-2021 (रीट) परीक्षा के दौरान 26 सितम्बर को जयपुर संभाग के जयपुर ग्रामीण, दौसा, झुन्झुनू, अलवर और सीकर में इन्टरनेट सेवाएं बंद रहेगी। संभागीय आयुक्त  दिनेश कुमार यादव ने इस आशय के आदेश शनिवार को जारी किये।

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा में इंटरनेट बंद करने का निर्णय, इन्दिरा रसोइयों में अभ्यर्थियों को नि:शुल्क भोजन

जयपुर।
राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा-2021 (रीट) परीक्षा के दौरान 26 सितम्बर को जयपुर संभाग के जयपुर ग्रामीण, दौसा, झुन्झुनू, अलवर और सीकर में इन्टरनेट सेवाएं बंद रहेगी। संभागीय आयुक्त  दिनेश कुमार यादव ने इस आशय के आदेश शनिवार को जारी किये।  यादव ने बताया कि परीक्षार्थियों का राज्य के एक जिले से दूसरे जिले में आवागमन होगा, ऐसी स्थिति में फेक न्यूज, दुर्घटना की अफवाये, पेपर लीक की अफवाहों से कानून व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। परीक्षा के दौरान लोक शांति में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न ना हो इसके लिए 26 सितम्बर को जयपुर ग्रामीण में प्रातः 7.30 बजे से सांय 5.30 बजे तक, दौसा, झून्झूनु व अलवर में प्रातः 6 बजे से सांय 6 बजे तक और सीकर में प्रातः 8 बजे सांय 5 बजे तक इन्टरनेट बंद रहेगा। इस दौरान ब्राडबैण्ड इन्टनेट चालू रहेगा।  

जिला कलक्टर ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर द्वारा रविवार 26 सितम्बर को आयोजित होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा-2021 (रीट) को परीक्षा के दौरान शहर में बनाये गये पांचों अस्थाई बस स्टैण्डों पर की गई व्यवस्थाओं का जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने शनिवार को जायजा लिया। जिला कलक्टर नेहरा ने बताया कि शहर में बनाये गये सभी अस्थाई बस स्टैण्डों पर सुचारू व्यवस्थाएं है। परिवहन के पर्याप्त साधन है। रीट अभ्यार्थियों के लिए व्यवस्थाएं मजबूत है। नेहरा ने शनिवार को सभी बस स्टैण्डों का निरीक्षण किया और प्रभारी अधिकारियों से व्यवस्थाओं की चर्चा की।


  इन्दिरा रसोइयों पर रीट अभ्यार्थियों को भोजन पैकिटस निःशुल्क 
जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने बताया कि जयपुर नगर निगम ग्रेटर व हैरिटेज क्षेत्रों में संचालित इन्दिरा रसोइयों पर राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2021 (रीट) के अभ्यार्थियों को 26 सितम्बर को भोजन के पैकिट निःशुल्क उपलब्ध कराये जायेंगे। जिला कलक्टर  अन्तर सिंह नेहरा ने बताया कि रीट-2021 के सफल आयोजन के लिए परिवहन व्यवस्था को मजबूत किया है। उन्होंने बताया कि शहर में बनाये गए अस्थाई बस स्टैण्डों पर 1155 वाहन रीट अभ्यार्थियों के लिए मौजूद रहेंगे। इन वाहनों में रोडवेज बस, निजी बसे, और मिनी बस है। अजमेर रोड के बदरवास बस स्टैण्ड पर 220, विद्याधर नगर स्टेडियम पर 75, तारों की कूट टोंक रोड बस स्टैण्ड पर 150, सूरजपोल मण्डी पर 270 और ट्रांसपोर्ट नगर बस स्टैण्ड पर 235 बसे लगाई गई है। इसके अलावा दो सौ बसों की रिजर्व के रूप में भी व्यवस्था की गई है। 

Must Read: शिवगंज में रेमडेसीवीर इंजेक्शन की कालाबाज़ारी : 50 से 60 हज़ार में बेचा जा रहा इंजेक्शन

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :