Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में कोरोना केस बढ़ना शुरू, पिछले 24 घंटे में अजमेर और बीकानेर में 2 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। यहां पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 246 नए केस दर्ज हुए हैं और अजमेर-बीकानेर जिले में एक-एक मौत दर्ज की गई है।

राजस्थान में कोरोना केस बढ़ना शुरू, पिछले 24 घंटे में अजमेर और बीकानेर में 2 लोगों की मौत

जयपुर । Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में कोरोना की तीसरी लहर के खत्म होने और कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लेने के बाद लोगों ने सोच लिया था कि वे अब कोरोना वायरस से सुरक्षित हो गए हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। प्रदेश में कोरोना का खतरा लगातार बना हुआ है और बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। वहीं देश में भी कोरोना के बढ़ते संक्रमितों को ध्यान में रखते हुए केन्द्र सरकार ने कोरोना की बुस्टर डोज भी फ्री करते हुए सभी लोगों से इसे लगवाने का अनुरोध किया है। 

एक ही दिन में तेजी से आया उछाल
पिछले कई दिनों से राजस्थान में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। यहां पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 246 नए केस दर्ज हुए हैं और अजमेर-बीकानेर जिले में एक-एक मौत दर्ज की गई है। प्रदेश के जोधपुर जिले में कोरोना फिर से पांव पसार रहा है। यहां सर्वाधिक 63 नए संक्रमित सामने आए हैं। इसके बाद राजधानी जयपुर में कोरोना के 45 पॉजिटिव मिले हैं। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 6471 नई जांचों पर संक्रमण दर 3.80 रही है और 185 मरीज रिकवर हुए है। जिसके बाद रिकवरी रेट अब 99.14 फीसदी हो गई है।

ये भी पढ़ें:- राजस्थान: नर्सिंग स्टाफ रूम में नर्स को अकेला देख मरीज ने खोया आपा और...

एक्टिव मामलों की संख्या भी तेजी बढ़ी
बढ़ते कोरोना मामलों के चलते राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12 लाख 91 हजार 539 हो गई है। जिनमें से कुल 9 हजार 576 लोगों ने जान गंवा दी है। राज्य में अब एक्टिव मामलों की संख्या भी बढ़कर 1 हजार 38 हो गई है।

ये भी पढ़ें:- REET Exam 2022: 26 जुलाई तक रोडवेज बसों में निःशुल्क यात्रा, जयपुर मेट्रो में भी कर सकेंगे फ्री सफर

Must Read: नहाते समय नदी में पैर फिसला और डूब गई तीन बालिकाएं

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :