Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से 2 लोगों की मौत, कई लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर में जारी पवित्र अमरनाथ यात्रा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। खबर के अनुसार, बाबा बर्फानी की गुफा के पास बादल फटने की सूचना है। जिससे तीर्थयात्रियों के कई टेंटों को नुकसान हुआ है।

अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से 2 लोगों की मौत, कई लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Cloud bursts near Amarnath Cave

नई दिल्ली । Cloud bursts near Amarnath Cave: जम्मू-कश्मीर में जारी पवित्र अमरनाथ यात्रा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। खबर के अनुसार, बाबा बर्फानी की गुफा के पास बादल फटने की सूचना है। जिससे तीर्थयात्रियों के कई टेंटों को नुकसान हुआ है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, इसमें 2 लोगों की मौत की खबर है और कई लोग लापता बताए गए हैं। हालांकि लापता हुए लोगों की संख्या सामने नहीं आई है। इस घटना के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया और बचाव अभियान के लिए डीआरएफ, एसडीआरपी और अन्य सहयोगी एजेंसियों को एक्टिव कर दिया गया है। मौके पर राहत बचाव का काम जारी है।

कई टेंटों को नुकसान होने की खबर
जानकारी के अनुसार, अमरनाथ में आज शुक्रवार को भारी बारिश का दौर चला और शाम बादल फटने की खबर सामने आई। जिससे वहां लगाए गए कई टेंट पानी के सैलाब से बच नहीं पाए। ऐसे में बाबा की यात्रा पर आए श्रद्धालुओं हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार, बालटाल के रास्ते पर भी आईटीबीपी और एनडीआरएफ की टीम लगाई है। वहां से यात्रियों को सुरक्षित निकालने की कोशिश की जा रही है। 

जारी किया जा सकता है हेल्प लाइन नंबर
खबरों की माने तो श्राइन बोर्ड जल्द ही हेल्प लाइन नंबर भी जारी कर सकता है। जिससे यात्रियों के परिजन वहां से जानकारी ले सकते हैं। जानकारी के अनुसार, पहलगाम संयुक्त पुलिस नियंत्रण कक्ष की ओर से कहा गया कि अमरनाथ गुफा के समीप शुक्रवार शाम बादल फटने की सूचना मिली थी। जिसके बाद बचाव अभियान जारी है। मौके पर बचाव अभियान जारी हैं। 

ये भी पढ़ें:- जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे का निधन, पीएम मोदी ने देश में किया राष्ट्रीय शोक का एलान

Must Read: मुकेश अंबानी परिवार को आए 8 धमकी भरे कॉल, एंटीलिया  के बाहर सादा कपड़ों में पुलिसकर्मी देते रहे ड्यूटी

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :