एक ही जमीन को दो बार बेचा: पत्रकार परबतसिंह राव के खिलाफ जमीन धोखाधड़ी से बेचने का मुकदमा दर्ज

रामसीन में धोखाधड़ी से एक ही जमीन को दो बार बेचान करने का मामला दर्ज हुआ। जमीन बेचानकर्ता पत्रकार व बड़े व्यापारी होने के कारण पुलिस मामले में ढिलाई बरत रही है ।

पत्रकार परबतसिंह राव के खिलाफ जमीन धोखाधड़ी से बेचने का मुकदमा दर्ज

- एक ही जमीन को दो बार बेचान कर धोखाधड़ी की।

- जमीन बेचानकर्ता पत्रकार व बड़े व्यापारी होने के कारण पुलिस मामले में ढिलाई बरत रही है ।

जालोर। जिले के रामसीन पुलिस थाने में पत्रकार परबत सिंह राव, दिनेश कुमार जैन व माधवसिंह के खिलाफ धोखाधड़ी से एक ही जमीन को दो बार बेचान करने का मामला दर्ज हुआ। पुलिस ने मामला दर्ज कर तीनों आरोपितों के खिलाफ जांच शुरु कर दी है। थानाधिकारी अरविन्द राजपुरोहित ने बताया कि 1 मई 2023 को थूर निवासी पेपसिंह पुत्र बलवंतसिंह राजपूत ने पेश होकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि मैने सरहद मौजा थुर के खसरा नम्बर 1041 रकबा 0.85 हैक्टेयर किस्म बारानी प्रथम के खातेदार दिनेश कुमार पुत्र सोहनलाल जाति जैन निवासी भीनमाल से उक्त खसरा नम्बर 1041 में से निम्र नाम व पड़ोस के बीच की 0.47 हैक्टेयर भूमि खरीद की जिसके पड़ौस इस प्रकार है। उत्तर में खसरा नम्बर 1041 की शेष भूमि व खसरा नम्बर 1026/1983 की आराजी दक्षिण में अन्य आराजी पूर्व में खसरा नम्बर 1024,1025, व 2026 की आराजी पश्चिम में आम सडक़ थूर गांव जाने वाली। उपरोक्त पड़ौस के बिच की आराजी को खरीद कर कब्जा प्राप्त किया। इसी जमीन को गत वर्ष 19 जुलाई 2022 को दिनेश कुमार पुत्र मोहनलाल जैन ने अपने मुख्तियार पर परबतसिंह राव पुत्र भारतसिंह राव निवासी कोडिटा ने षडय़ंत्र कर थूर निवासी माधव सिंह पुत्र मानसिंह को दूसरी बार बेचान कर मुझे आर्थिक नुकसान पहुंचाया। 

इनका कहना है:

इस मामले में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। अब आगे जांच जारी है। 

- अरविंद राजपुरोहित, पुलिस निरीक्षक, रामसीन

Must Read: निर्भया जैसी दरिंगदी राजस्थान में भी, तीन लोगों ने दलित महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया, थाना प्रभारी की लापरवाही भी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :