बिहार में पॉलिटिकल ड्रामा: नीतिश कुमार को समर्थन के लिए राजद-कांग्रेस की हरी झंडी, भाजपा के मंत्री देंगे इस्तीफा

बिहार की राजनीति में जबरदस्त ड्रामा हो रहा है। बिहार में अब एनडीए गठबंधन टूटने की कगार पर है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा का साथ छोड़कर आरजेडी का दामन थाम लिया है।

नीतिश कुमार को समर्थन के लिए राजद-कांग्रेस की हरी झंडी, भाजपा के मंत्री देंगे इस्तीफा

पटना | बिहार की राजनीति में जबरदस्त ड्रामा हो रहा है। बिहार में अब एनडीए गठबंधन टूटने की कगार पर है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा का साथ छोड़कर आरजेडी का दामन थाम लिया है। ऐसे में आज भाजपा के सभी 16 मंत्रियों के इस्तीफा देने की बात सामने आ रही है। 

डिप्टी सीएम समेत 16 भाजपा मंत्री राज्यपाल को सौपेंगे इस्तीफा
बिहार में गरमाये राजनीतिक माहौल के बीच आज भाजपा के सभी 16 मंत्री और डिप्टी सीएम राज्यपाल को इस्तीफा सौंपेंगे। वहीं दूसरी ओर, सीएम नीतीश कुमार भी राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि, राज्यपाल से मुलाकात के बाद नीतिश कुमार नए गठबंधन की सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें:-राजस्थान में कोरोना संक्रमण में तेजी: देश में आज सामने आए कोरोना के 12,751 नए मामले, राजस्थान में 3,813 पहुंचे एक्टिव केस

नीतिश कुमार को समर्थन के लिए राजद-कांग्रेस की हरी झंडी
राजनीतिक सूत्रों की माने तो पूर्व सीएम राबड़ी देवी के घर पर राजद विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री के रूप में समर्थन देने पर भी सहमति बन गई है। इसी के साथ कांग्रेस पार्टी ने भी नीतिश कुमार को समर्थन के लिए हरी झंडी दिखा दी है। ऐसे में खबर है कि, बिहार महागठबंधन में शामिल होने वाले राजद, कांग्रेस और वाम दल विधायक समर्थन पत्र लेकर नीतीश कुमार के पास पहुंचेंगे। आपको बता दें कि, बिहार चुनाव 2020 में नीतीश कुमार को कम सीटें मिलने के बाद भी भाजपा ने मुख्यमंत्री बनाया था। 

ये भी पढ़ें:- 28 अगस्त को IND vs PAK का मुकाबला: एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम घोषित, इन्हें मिला मौका और ये हुए बाहर, जानें पूरा कार्यक्रम

Must Read: गोवा में बीजेपी नेता सोनाली फोगाट का निधन

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :