मंत्री शाले मोहम्मद का जैसलमेर दौरा: जैसलमेर के गांवों में जनता के बीच पहुंचे अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मोहम्मद

जैसलमेर के गांवों में जनता के बीच पहुंचे अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मोहम्मद

जयपुर।
प्रदेश सरकार में अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने शनिवार को जैसलमेर जिले के ग्रामीण क्षेत्राें के दौरे पर रहे। मंत्री मोहम्मद ने जैसलमेर इलाके के विभिन्न इलाकों में जाकर वहां के लोगों से चर्चा की और स्थानीय लोगों की समस्याओं को जाना तथा इनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। जानकारी के मुताबिक अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मोहम्मद ने ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों से भी चर्चा की और खेती-बाड़ी के साथ ही सम सामयिक लोक जीवन के बारे में बातचीत की। वहीं  ग्रामीण विकास गतिविधियों का फीडबेक लिया। 
सम पंचायत में की जन सुनवाई 
अल्पसंख्य मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने जिले के सम पंचायत की रहू का पार इलाके में जन सुनवाई की और सम क्षेत्र की समस्याओं को सुना। ग्रामीणों ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं की ओर मंत्री का ध्यान आकर्षित किया। वहीं ग्रामीणों ने बेहतर बजट के लिए मंत्री का आभार जताया और कहा कि इससे विकास को गति मिलेगी तथा आम जन के कल्याण की दिशा में किए जा रहे कार्यों को सम्बल प्राप्त होगा। ग्रामीणों ने जैसलमेर को प्राप्त सौगातों के लिए केबिनेट मंत्री को धन्यवाद दिया और कहा कि हाल के वर्षों में जैसलमेर जिला तरक्की की नई इबारतें लिखने की ओर अग्रसर है। 


इन इलाकों का किया दौरा 
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री के समक्ष पागोरियों की ढाणी, लूणार, बलिदाद की बस्ती, रहू का पार आदि क्षेत्रों के ग्रामीणों ने ढाणी कटान, आवागमन सुविधाओं के विस्तार, पेयजल समस्या के समाधान के लिए ठोस एवं स्थायी उपाय सुनिश्चित करने, वैकल्पिक रूप से जल परिवहन के लिए टैंकर लगाने आदि का आग्रह किया। शाले मोहम्मद ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के बाद कहा कि हर समस्या का समाधान किया जाएगा और हर अभाव की प्राथमिकता से पूर्ति की जाएगी। 
गर्मियों में पानी की नहीं होगी समस्या 
शाले मोहम्मद ने कहा कि ग्रीष्मकाल के मद्देनज़र पेयजल उपलब्धता हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता पर है। उन्होंने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि पानी पहुंचाने के काम को पूरी गंभीरता से सुनिश्चित किया जाना चाहिए। यह पक्का प्रयास होना चाहिए कि कहीं भी लोगों को पानी की समस्या न आए। इसके लिए पेयजल से संबंधित शिकायतों एवं समस्याओं का तत्काल निराकरण किए जाने के सभी उपाय करें। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने शनिवार को अपने जैसलमेर आवास पर भी ग्रामीण एवं शहरी जनता की समस्याओं को सुना तथा इनके निराकरण के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए।

Must Read: भाजपा विधायक देवनानी के आचरण पर Rajendra Rathore ने मांगी माफी

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :