Nupur Sharma Controversy: विवादित बयान को लेकर चर्चा में रहने वाली नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत, जानें क्या कहा?

Nupur Sharma Controversy: विवादित बयान को लेकर पूरे देश को हिला देने वाली भाजपा से निलंबित नेता नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी जान को खतरे की अपील पर उनके खिलाफ देश भर में दर्ज मुकदमों को एक ही जांच एजेंसी को सौंप दिया है।

विवादित बयान को  लेकर चर्चा में रहने वाली नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत, जानें क्या कहा?

नई दिल्ली | Nupur Sharma Controversy: विवादित बयान को लेकर पूरे देश को हिला देने वाली भाजपा से निलंबित नेता नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी जान को खतरे की अपील पर उनके खिलाफ देश भर में दर्ज मुकदमों को एक ही जांच एजेंसी को सौंप दिया है। अब सभी मामलों की जांच दिल्ली में होगी। 

ये भी पढ़ें:- जल्द होगा मंत्रियों का शपथ ग्रहण: सीएम पद की शपथ लेते ही नीतीश कुमार का BJP पर ताबड़तोड़ हमला, कहा- 2014 में आने वाले 2024 में नहीं रहेंगे

कोर्ट ने कहा- सुरक्षा कारणों से देश भर की कोर्ट में जाना संभव नहीं
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नूपुर शर्मा पर दर्ज सभी एफआईआर का बड़ा हिस्सा दिल्ली का घटनाक्रम है, भविष्य में एफआईआर रद्द करने की मांग करना उनका अधिकार है, जिसको लेकर वह दिल्ली हाईकोर्ट भी जा सकती हैं। सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की जान को खतरा होने के चलते उनके खिलाफ सभी मामलों को दिल्ली ट्रांसफर करने का निर्देश दिया। कोर्ट ने कहा कि, सुरक्षा कारणों से याचिकाकर्ता का देश भर की कोर्ट में जाना संभव नहीं है।

ये भी पढ़ें:- शादीशुदा है, पति का घर छोड़ पीहर में थी: कलयुगी बेटी पर हुआ इश्क का भूत सवार, माता-पिता ने समझाया तो प्रेमी से करवा दी हत्या

गौरतलब है कि, 26 मई को नूपुर के विवादित बयान देने के बाद उनके खिलाफ दिल्ली, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल समेत 8 राज्यों में एफआईआर दर्ज हुई थी। जिसके बाद खुद की जान को खतरा बताते हुए नूपुर शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट से सभी एफआईआर रद्द करने या क्लब करके दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें:- संत आत्महत्या प्रकरण: आश्रम बचाने के लिए संत ने दे दी जान, अब कांग्रेस-भाजपा चमका रही अपनी सियासत

Must Read: मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 17 से बढ़ाकर 28 फीसदी कर 1 जुलाई से देने का किया ऐलान

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :