ऑस्ट्रेलिया उच्चायुक्त की सीएस से भेंट: ऑस्ट्रेलिया—भारत के संबंधों पर ऑस्ट्रेलिया उच्चायुक्त बैरी फैरेल ने सीएस ऊषा शर्मा से की चर्चा, ऑस्ट्रेलिया का लक्ष्य भारत में स्वस्थ निवेश का

प्रदेश के नव नियुक्त मुख्य सचिव ऊषा शर्मा से बुधवार को शासन सचिवालय में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ फैरेल ने शिष्टाचार मुलाकात की। बैरी ओ फैरेल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया-भारत में संबंध घनिष्ठ हो रहे है और यह एक लंबा सफर तय करने वाला है।

ऑस्ट्रेलिया—भारत के संबंधों पर ऑस्ट्रेलिया उच्चायुक्त बैरी फैरेल ने सीएस ऊषा शर्मा से की चर्चा, ऑस्ट्रेलिया का लक्ष्य भारत में स्वस्थ निवेश का

जयपुर।
प्रदेश के नव नियुक्त मुख्य सचिव ऊषा शर्मा से बुधवार को शासन सचिवालय में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ फैरेल ने शिष्टाचार मुलाकात की। 
बैरी ओ फैरेल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया-भारत में संबंध घनिष्ठ हो रहे है और यह एक लंबा सफर तय करने वाला है। ऑस्ट्रेलिया का लक्ष्य भारत में स्वस्थ निवेश करना है। इसके लिए कौशल विकास, जल प्रबंधन, नवीकरणीय ऊर्जा, कृषि और खनन क्षेत्र में निवेश की अपार संभावनाए है।
उन्होंने कहा कि राजस्थान में विशेष रूप से सौर ऊर्जा के स्त्रोतों को बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी के विकास और साझेदारी करने के लिए तैयार है।


उन्होंने भारत के संघीय ढ़ांचे की प्रशंसा की और कहा कि दोनों देशों के लिए साथ काम करने का सुनहरा अवसर है। आस्ट्रेलिया राजदूत ने दोनों देशों के अधिकारियों के लिए एक विनिमय कार्यक्रम का भी सुझाव दिया जिसके तहत एक देश के प्रशासनिक अधिकारी एक-दूसरे के प्रशासनिक कामकाज को समझने और सीखने के लिए एक-दूसरे देश का दौरा करें।
सीएस ऊषा शर्मा ने आस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त द्वारा दिए गए सभी सुझावों का स्वागत किया और कहा कि राजस्थान भी आस्ट्रेलिया के साथ दीर्घकालिक निरंतर संबंधाें की आशा करता है।
इस अवसर पर विनियोजन एवं अप्रवासी भारतीय एवं निवेश संवर्धन ब्यूरो के प्रमुख सचिव टी. रविकांत, आयोजना विभाग के सचिव नवीन जैन, ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त के सचिव जेड टेलर द्वितीय, वरिष्ठ अनुसंधान अधिकारी वंदना सेठ सहित वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

Must Read: चुशुल मोल्दो बॉर्डर पर भारत—चीन के कोर कमांडर अधिकारियों की बैठक में एलएसी मुद्दे पर चर्चा

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :