प्रदेशन का ये कौन सा तरीका: स्कूल फीस बढ़ने से नाराज पेरेंट्स का राजधानी के शिक्षा संकुल में प्रदर्शन, डीईओ पर फेंसी स्याही

राजधानी में शुक्रवार को अजीम घटना हुई। स्कूल फीस बढ़ोतरी के विरोध में आज शिक्षा संकुल में अभिभावक संघ की ओर से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। विरोध प्रदर्शन के बीच जिला शिक्षा अधिकारी पर प्रदर्शनकारियों में से एक व्यक्ति ने स्याही फेंक दी। मामला बिगड़ा और पुलिस ने हालात को काबू में करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा।

स्कूल फीस बढ़ने से नाराज पेरेंट्स का राजधानी के शिक्षा संकुल में प्रदर्शन, डीईओ पर फेंसी स्याही

जयपुर। 
राजधानी में शुक्रवार को अजीम घटना हुई। स्कूल फीस बढ़ोतरी के विरोध में आज शिक्षा संकुल (shiksha sankul) में अभिभावक संघ(parent association) की ओर से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। विरोध प्रदर्शन के बीच जिला शिक्षा अधिकारी (District Education Officer) पर प्रदर्शनकारियों में से एक व्यक्ति ने स्याही फेंक(ink throw) दी। मामला बिगड़ा और पुलिस ने हालात को काबू में करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा। जानकारी के मुताबिक स्कूल फीस बढ़ोतरी के विरोध में शुक्रवार को अभिभावकों ने जयपुर में शिक्षा संकुल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। ज्ञापन लेने आए जिला शिक्षा अधिकारी पर प्रदर्शन कर रहे एक व्यक्ति ने स्याही से भरी शीशी उछाल दी। जिसके बाद हंगामा बढ़ गया। पुलिस 7 लोगों को हिरासत में लेकर बजाज नगर थाने ले गई। घटना के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मारपीट और राजकार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज कराया है।


डीईओ पिलानिया ज्ञापन लेने पहुंचे, फेंक दी स्याही
जिला शिक्षा अधिकारी रामचंद पिलानिया(District Education Officer Ramchand Pilaniya) पेरेंट्स से मिलने पहुंचे। यहां पेरेंट्स ने अपना ज्ञापन पत्र उन्हें सौंपा और बातचीत करने लगे। तभी पीछे से एक व्यक्ति ने पिलानिया पर स्याही से भरी शीशी फेंक दी। इसके बाद वहां हंगामा मच गया। पुलिस ने स्याही फेंकने वाले व्यक्ति को तुरंत पकड़ लिया। जिला शिक्षा अधिकारी ने थाने पहुंचकर अभिभावक संघ के अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल(President Arvind Agarwal), प्रवक्ता अभिषेक जैन (Spokesperson Abhishek Jain)समेत 7 लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने और मारपीट करने का मुकदमा दर्ज करवाया। बजाज नगर थानाधिकारी रमेश सैनी ने बताया कि सात लोगों के खिलाफ नामजद और करीब इतने ही अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, इनमें एक महिला भी है। सात लोगों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

Must Read: सरकार ने प्रदेश में 30 नवीन पशु चिकित्सा उप केंद्र खोलने और 43 के क्रमोन्नति को दी स्वीकृति, पाली व जालोर के उप केंद्र को पशु चिकित्सालय में किया क्रमोन्नत

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :