राजस्थान के कॉलेजों में हिजाब विवाद: कर्नाटक के बाद राजस्थान में शुरू हुआ हिजाब विवाद, राजधानी की कॉलेज में हिजाब के साथ पहुंची छात्राओं का विरोध

दक्षिणी राज्य कर्नाटक के कॉलेज में हिजाब और बुर्के को लेकर शुरू हुआ विवाद अब राजस्थान भी पहुंच गया। राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित एक कॉलेज में हिजाब को लेकर विवाद हुआ। 

कर्नाटक के बाद राजस्थान में शुरू हुआ हिजाब विवाद, राजधानी की कॉलेज में हिजाब के साथ पहुंची छात्राओं का विरोध

जयपुर। 
दक्षिणी राज्य कर्नाटक के कॉलेज में हिजाब और बुर्के को लेकर शुरू हुआ विवाद अब राजस्थान भी पहुंच गया। राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित एक कॉलेज में हिजाब को लेकर विवाद हुआ। 
विवाद इतना बढ़ गया कि बच्चियों के परिजनों ने आकर हंगामा किया। हालांकि बाद में मौके पर पहुंची ​पुलिस ने समझाकर मामला शांत करवाया। 
जानकारी के मुताबिक जयपुर के चाकसू की कस्तूरी देवी कॉलेज में कुछ छात्राएं हिजाब और बुर्का पहनकर पहुंच गई। 
इस दौरान छात्राओं को प्रबंधन ने कॉलेज यूनिफॉर्म पहनकर आने के लिए कहा। इसके बाद मामला बिगड़ गया और छात्राओं ने परिजनों को फोन कर बुलाया लिया। 
वहीं दूसरी ओर नाराज छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। कॉलेज प्रबंधन ने छात्राओं को मुख्य भवन में प्रवेश नहीं दिया। कॉलेज प्रबंधन द्वारा मुख्य भवन में हिजाब पहनकर प्रवेश देने से इनकार किया तो छात्राओं ने विरोध किया। 
छात्राओं ने हिजाब से ही  कॉलेज में एंट्री देने की मांग की। इस पर कॉलेज प्रबंधन ने गेट बंद कर दिया। इसके बाद मौके पर पहुंचे परिजनों और ग्रामीणों ने हिजाब से छात्राओं को प्रवेश देने की मांग की, लेकिन प्रबंधन नहीं माना। 
छात्राओं का कहना है कि भारत के संविधान में सभी वेशभूषा को मान्यता दी गई है, ऐसे में धर्म के लिबास को पहनने से किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। 
कुछ सांप्रदायिक लोग बेवजह हमें परेशान कर रहे हैं। यह सरासर गलत है। 
विवाद बढ़ने के कुछ ही देर बाद मौके पर पुलिस प्रशासन कॉलेज पहुंच गया। इसके बाद पुलिस ने समझाइश करके मामला शांत करवाया। 

Must Read: बिहार के प्रसिद्ध कोठिया केले के उत्पादन बढ़ाने में जुटा गोरौल अनुसंधान केंद्र

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :