बीएसएफ 18वां अलंकरण समारोह: सीमा सुरक्षा बल के अलंकरण समारोह में गृहमंत्री ने बीएसएफ जवानों की सराहना की, 27 जवानों को किया सम्मानित

सीमा सुरक्षा बल के 18वें अलंकरण समारोह में  शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह ने भी शिरकत की। इस मौके पर गृह सचिव अजय भल्ला और इंटेलिजेंस ब्यूरो के डायरेक्टर अरविंद कुमार भी मौजूद रहे। गृहमंत्री अमित शाह ने बिना नाम लिए पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया।

सीमा सुरक्षा बल के अलंकरण समारोह में गृहमंत्री ने बीएसएफ जवानों की सराहना की, 27 जवानों को किया सम्मानित

नई दिल्ली।
सीमा सुरक्षा बल (BSF) के 18वें अलंकरण समारोह में  शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह(Home Minister Amit Shah) ने भी शिरकत की। इस मौके पर गृह सचिव अजय भल्ला (Home Secretary Ajay Bhalla) और इंटेलिजेंस ब्यूरो के डायरेक्टर अरविंद कुमार भी मौजूद रहे। गृहमंत्री अमित शाह ने बिना नाम लिए पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया। शाह ने कहा कि जिस देश की सीमाएं सुरक्षित हों, वह देश सुरक्षित है। आपने देखा ड्रोन भेजे जा रहे, सीमा के नजदीक सुरंगे बनाई जा रही हैं,  लेकिन हम इन चुनौतियों के तैयार हैं। देश के खिलाफ की जा रही हर साजिश का सेना द्वारा जवाब दिया जा रहा है। BSF के चीफ राकेश अस्थाना सहित उनके जवान सुरंगे ढूंढकर सारा एनालिसिस कर रही है। 
आप की सजगता से सीमाएं सुरक्षित
शाह ने कहा कि मैं उन लोगों को सलाम करता हूं जिन्होंने सर्वोच्च बलिदान दिया है। पूरा देश जानता है कि आप सजग बनकर देश की सीमाओं की सुरक्षा कर रहे हैं, इसी कारण आज देश लोकतंत्र के अपनाए हुए विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। उन बलिदानियों को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने 
कहा कि सीमा सुरक्षा के काम में लगे BSF और सभी पैरामिलिट्री फोर्स की वजह से ही आज भारत दुनिया के नक्शे पर अपना गौरवमय स्थान दर्ज करा रहा है। सीमा सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा है। हमारे सामने कई चुनौतियां हैं। मुझे अपने अर्धसैनिक बलों पर पूरा भरोसा है। समारोह में इस साल 27 जवानों को सम्मानित किया गया। इनमें 14 को वीरता के लिए पुलिस पदक और 3 रिटायर्ड सहित 13 को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया।