सिरोही में बेकाबू हुआ कोरोना वायरस: सिरोही जिले में कोरोना से 7 मौत, 236 नए कोरोना संक्रमितों के साथ 2200 के पार पहुंची मरीजों की संख्या, FIRST BHARAT की अपील कोरोना गाइड लाइन की करें पालना

सिरोही जिले में कोरोना से 7 मौत, 236 नए कोरोना संक्रमितों के साथ 2200 के पार पहुंची मरीजों की संख्या, FIRST BHARAT की अपील कोरोना गाइड लाइन की करें पालना

सिरोही।
गुजरात से सटे प्रदेश के सिरोही जिले में कोरोना की दूसरी लहर कोहराम मचा रही है। सिरोही जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। हालात यह है कि महज चंद दिनों में ही सिरोही जिले में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 2200 के आंकड़े को पार कर गई। चौंकाने वाली बात यह है कि जिले में कोरोना से होने वाली मौत का ग्राफ भी  अचानक बढ़ सा गया है। जिले में सोमवार को जहां 236 कोरोना के नए मरीज सामने आए है, वहीं कोरोना संदिग्ध 6 और 1 कोरोना मरीज की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक सोमवार को सर्वाधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज पिंडवाड़ा ब्लॉक में आए है। पिंडवाड़ा ब्लॉक में 77 नए मरीज सामने आए हैं, वहीं रेवदर ब्लॉक में 65, सिरोही ब्लॉक में 45, शिवगंज ब्लॉक में 35, आबूरोड़ ब्लॉक में 3 नए मरीज चिन्हित किए गए हैं। इनमें से 11 मरीज ऐसे हैं जो अन्य जिलों के रहने वाले हैं। यानी एक ही दिन में सिरोही जैसे छोटे जिले में 236 मामले सामने आना चिंता का विषय हैं। वर्तमान हालातों पर अगर बात करें तो जिले में कोरोना ग्रसित एक्टिव मरीजो की संख्या 2209 पर पहुंच गई हैं जो जिलेवासियों के लिए बड़ी चिंता की बात हैंं।
​मरने वालों में पिंडवाड़ा और रेवदर के 3—3 मरीज
वही अगर मौत के आंकड़ों की बात की जाए तो आज सिरोही जिला अस्पताल में 7 लोगों की मौत ने जिलेवासियों को झकझोर कर रख दिया हैं। मरने वाले लोगों में 3-3 मरीज पिंडवाड़ा और रेवदर क्षेत्र के रहने वाले थे, वहीं 1 मरीज शिवगंज क्षेत्र का रहने वाला था। जिला अस्पताल के पीएमओ डॉ एमएल हिंडोनिया ने बताया कि मरने वाले 7 लोगों में से 1 मरीज कोरोना पॉजिटिव था, वही छह मरीज कोरोना के संदिग्ध मरीज थे। मरने वाले सभी लोगों के फैंफड़े पूरी तरह से कमजोर हो चुके थे। इन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन बावजूद इसके उन्हें नही बचाया जा सका। सिरोही जिले में कोरोना के इस तांडव को देखते हुए जिलेवासियों के साथ—साथ जिला प्रशासन की भी चिंता बढ़ा दी हैं। गौरतलब है कि गत सप्ताह जिले के प्रशासनिक अधिकारियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई थी। इनमें कलेक्टर, एडीएम, एसडीएम, तहसीलदार और कोतवाल शामिल थे।
firstbharat.in की अपील गाइड लाइन की करें पालना
लोगों को अब कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करने की आवश्यकता हैं। FIRST BHARAT.IN आपसे अपील करता हैं कि बिना अति आवश्यक कार्य के आप घरों से बाहर नहीं निकले। मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग रखना और बार—बार हाथ धोकर आप इस महामारी से लड़ने में सरकार का सहयोग करें। इससे आप और आपका परिवार सुरक्षित रहेगा। इसमें थोड़ी सी लापरवाही परिवार की जान पर आ सकती है। 

Must Read: आखिर कौन बचा रहा है सिरोही एसपी हिम्मत अभिलाष टांक को ?

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :