लखनऊ में भारी बारिश का कहर: दीवार गिरी 9 लोगों की मौत, उन्नाव में मकान की छत गिरी, मां ने खोए तीन बच्चे

- दीवार के पास सो रहे थे लोग - उन्नाव में एक मां ने खोए तीन बच्चे

दीवार गिरी 9 लोगों की मौत, उन्नाव में मकान की छत गिरी, मां ने खोए तीन बच्चे

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में तूफानी बारिश ने हाहाकार मचा दिया है। पिछले दो-तीन दिनों से प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। राजधानी लखनऊ के तो हालात खराब है। यहां भारी बारिश के कारण आज शुक्रवार को भीषण हादसा हो गया। जिसमें तीन बच्चों समेत 9 लोगों की मौत हो गई। पुलिस-प्रशासन मौके पर बचाव कार्य मे जुटा हुआ है। वहीं उन्नाव में बारिश के चलते एक मां ने अपने तीन बच्चों को खो दिया है। इस हादसे पर राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जाताया है। 

दीवार के पास सो रहे थे लोग
जानकारी के अनुसार, लखनऊ में भारी बारिश के चलते यहां कैंट थानाक्षेत्र में दिलकुशा गार्डन के पास एक दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई है। जिनमें 3 पुरूष, 3 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं। इस हादसे में एक व्यक्ति घायल बताया गया है। बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुए ये लोग दीवार के पास सो रहे थे। तभी बारिश से कमजोर हुई दीवार अचानक उन पर गिर गई। 

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में यहां जमकर बरसे मेघ, खुले रहे बांधों के गेट, अब मौसम विभाग ने दिया ऐसा संकेत

सीएम योगी ने किया 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान
बारिश के चलते हुए इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है और इस घटना पर संज्ञान लेते हुए तमाम अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने और राहत कार्य के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ सीएम योगी ने इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। 

उन्नाव में एक मां ने खोए तीन बच्चे
वहीं दूसरी ओर, उन्नाव में भी  बारिश के चलते देर रात एक घर की छत गिरने से एक मां के 3 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई और मां घायल हो गई। हादसे का शिकार हुए बच्चों की उम्र 20 साल, 4 साल और 6 साल बताई जा रही है। 

ये भी पढ़ें:- यूपी में बारिश का तांडव! लखनऊ के स्कूलों-दफ्तरों में अवकाश घोषित, गोरखपुर में अस्पताल डूबा

Must Read: उन्नाव रेप पीड़िता को सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत, जानें क्या दिया फैसला

पढें उत्तर प्रदेश खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :