खेल: बाबर आजम को आउट करने के लिए एक विशेष प्लान की जरूरत: स्कॉट स्टायरिस

बाबर आजम को आउट करने के लिए एक विशेष प्लान की जरूरत: स्कॉट स्टायरिस
नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस को लगता है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम शानदार फॉर्म में हैं, उन्हें आउट करने के लिए गेंदबाजों को एक विशेष प्लान बनाने की जरूरत होगी। आजम सभी अंतरराष्ट्रीय प्रारूपों की शीर्ष तीन रैंकिंग में शामिल होने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं।

सफेद गेंद वाले क्रिकेट के शीर्ष रन-स्कोरर बाबर आगामी एशिया कप के दौरान एक्शन में दिखाई देंगे, जहां पाकिस्तान 28 अगस्त को दुबई में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत से भिड़ेगा।

वह पिछले साल टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की 10-विकेट की जीत में प्रमुख खिलाड़ियों में से एक थे, जहां उन्होंने 52 गेंदों में 68 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 152 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान (79) के साथ अटूट साझेदारी की।

स्टायरिस ने स्पोर्ट्स 18 पर स्पोर्ट्स ओवर द टॉप शो में कहा, बाबर को आउट करने के लिए विशेष प्लान की जरूरत है। मुझे लगता है कि आप सब यही कहेंगे कि अगर भारत को जीतना है, तो बाबर आजम को आउट करना जरूरी होगा। वह बेहतरीन स्ट्राइक रेट से खेल रहे हैं।

उन्होंने कहा, तो बाबर आजम के लिए इस तरह की रणनीति बनाई चाहिए। मुझे लगता है कि वह एक शानदार बल्लेबाज हैं और मुझे यकीन नहीं है कि उन्हें कोई कैसे आउट करेगा। मुझे लगता है कि उनके सामने निडर होकर आपको गेंदबाजी करनी होगी।

पाकिस्तान अपने तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी के बिना एशिया कप 2022 में प्रवेश कर रहा है, जो चोट के कारण प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं। स्टायरिस ने महसूस किया कि आफरीदी की अनुपस्थिति प्रतियोगिता में भाग लेने वाली हर टीम के सभी शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के लिए एक अच्छी खबर है।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर

Must Read: भारत बनाम न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच 17 नवंबर को, जयपुर पहुंचे कोच राहुल द्रविड़, मोहम्मद सिराज सहित कई खिलाड़ी

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :