खेल: हांगकांग ने यूएई को हराया, एशिया कप के लिए किया क्वालीफाई

हांगकांग ने क्वालिफायर को शीर्ष क्रम की टीम के रूप में समाप्त किया और वे अब एशिया कप टी20 इवेंट के ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ शामिल होंगे। अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका प्रतियोगिता के ग्रुप बी में हैं।

हांगकांग ने यूएई को हराया, एशिया कप के लिए किया क्वालीफाई
Hong Kong defeat UAE to qualify for Asia Cup; join India, Pakistan in Group A
अल-अमरात (ओमान), 25 अगस्त (आईएएनएस)। हांगकांग ने मस्कट के अल अमरात क्रिकेट स्टेडियम में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को आठ विकेट से हराकर मुख्य एशिया कप प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई कर लिया।

हांगकांग ने क्वालिफायर को शीर्ष क्रम की टीम के रूप में समाप्त किया और वे अब एशिया कप टी20 इवेंट के ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ शामिल होंगे। अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका प्रतियोगिता के ग्रुप बी में हैं।

भारत के खिलाफ उनका मैच दुबई में 31 अगस्त को होगा, उसके बाद 2 सितंबर को शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ टीम भिड़ेगी। संयोग से, हांगकांग ने 2018 क्वालीफायर में संयुक्त अरब अमीरात को हराकर भारत और पाकिस्तान के साथ एकदिवसीय एशिया कप आयोजन में शामिल हुई थी।

एशिया कप क्वालीफायर के फाइनल मैच से पहले, कुवैत ने सिंगापुर को छह विकेट से हराकर हांगकांग और यूएई को जीत की स्थिति में डाल दिया था।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनने के बाद हांगकांग की तरफ से पहले गेंदबाजी एहसान खान ने की, जिसके बाद उन्होंने चार ओवर में 24 रन देकर चार विकेट झटके। हालांकि, साथ ही आयुष शुक्ला ने तीन ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट झटके। वहीं, एजाज खान ने दो, यासिम मुर्तजा ने एक विकेट लिया। टीम ने यूएई की टीम को 19.3 ओवर में 147 रन पर ढेर कर दिया।

यूएई के लिए, उनके कप्तान सीपी रिजवान ने 44 गेंदों में 49 रन बनाए, जिसमें चार चौके शामिल हैं, जबकि आलराउंडर जावर फरीद ने 27 गेंदों में 41 रन बनाकर सातवें नंबर पर आकर दो चौके और तीन छक्के लगाए।

जवाब में, मुर्तजा और कप्तान निजाकत खान ने हांगकांग को तेज शुरूआत दिलाई और 10.5 ओवरों में 85 रन की साझेदारी पूरी की। निजाकत ने पांच चौके के साथ 39 रन बनाए और मुर्तजा ने 43 गेंदों पर 58 रन बनाए, जिसमें सात चौके और 1 छक्का शामिल था।

बाबर हायत 38 रन और किंचित शाह 6 रन बनाकर नाबाद रहे। आईसीसी टी20 रैंकिंग में 23वें स्थान पर काबिज हांगकांग 2004, 2008 और 2018 में एशिया कप को वनडे प्रारूप में खेलने के बाद पहली बार एशिया कप को टी20 प्रारूप में खेलेगा।

संक्षिप्त स्कोर :

यूएई : 19.3 ओवर में 147 (सीपी रिजवान 49, जवार फरीद 41, एहसान खान 4-24, आयुष शुक्ला 3-30)।

हांगकांग : 19 ओवर में 149-2 (यासिम मुर्तजा 58, निजाकत खान 39, बासिल हमीद 1-31, जुनैद सिद्दीकी 1-35)।

--आईएएनएस

एचएमए/आरआर

Must Read: तीन बार 90 रन पर आउट होने के बाद शतक बनाना चाहता था: शुभमन गिल

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :