दिल्ली की आबकारी नीति विवाद: गृह मंत्रालय ने पूर्व आयुक्त, उपायुक्त को किया निलंबित

तत्कालीन आबकारी आयुक्त गोपी कृष्णा और तत्कालीन उप आबकारी आयुक्त आनंद कुमार तिवारी को निलंबित कर दिया है। निर्णय से मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव (सतर्कता) को अवगत करा दिया गया है, जिनकी आबकारी घोटाले की जांच रिपोर्ट ने निलंबन के लिए एलजी की सिफारिश का आधार बनाया।

गृह मंत्रालय ने पूर्व आयुक्त, उपायुक्त को किया निलंबित
Home Ministry

नई दिल्ली | गृह मंत्रालय ने दिल्ली की आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच में नाम सामने आने के बाद सोमवार को तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपी कृष्णा (आईएएस) और उनके डिप्टी आनंद कुमार तिवारी को निलंबित कर दिया।

एक सूत्र ने सोमवार को कहा, एमएचए ने तत्कालीन आबकारी आयुक्त गोपी कृष्णा और तत्कालीन उप आबकारी आयुक्त आनंद कुमार तिवारी को निलंबित कर दिया है।

राहुल गांधी के इनकार के बाद कई नाम सामने: कौन बनेगा कांग्रेस का अध्यक्ष, कई नामों पर विचार

निर्णय से मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव (सतर्कता) को अवगत करा दिया गया है, जिनकी आबकारी घोटाले की जांच रिपोर्ट ने निलंबन के लिए एलजी की सिफारिश का आधार बनाया।

दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने आबकारी नीति 2021-22 के संबंध में आबकारी विभाग के 11 अधिकारियों के खिलाफ गंभीर चूक के लिए अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू करने की मंजूरी दी।

राजनीतिक गलियारों में हलचल: 200 वाहनों के काफिले के साथ सचिन पायलट मिलने पहुंचे मृतक दलित छात्र के परिवार से, माना जा रहा शक्ति परीक्षण!

दिल्ली की आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में पिछले शुक्रवार को सीबीआई ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर छापा मारा था।

सिसोदिया मामले के संबंध में दर्ज सीबीआई की प्राथमिकी में उल्लिखित 15 नामों में से एक था।

Must Read: Ministry of Roads and Highways ने एम 1 वर्ग के वाहनों ने एयरबैग किया अनिवार्य, 2 टॉरसो एयर बैग और 2 कर्टन एयर बैग लगाने के निर्देश

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :