कोरोना से राहत! : देश में 24 घंटे में 5,439 नए मामले, जबकि ठीक हुए 22,031 लोग

Corona Update: भारत में कोरोना संक्रमण को लेकर लगातार राहत की खबर सामने आ रही है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने चैन की सांस ली है। देश में पिछले 24 घंटे के दौराना कोरोना के 5 हजार 439 नए केस दर्ज हुए हैं

देश में 24 घंटे में  5,439 नए मामले, जबकि ठीक हुए 22,031 लोग

नई दिल्ली | Corona Update: भारत में कोरोना संक्रमण को लेकर लगातार राहत की खबर सामने आ रही है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने चैन की सांस ली है। देश में पिछले 24 घंटे के दौराना कोरोना के 5 हजार 439 नए केस दर्ज हुए हैं और 22 हजार 31 कोरोना मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं। देश में अब सक्रिय मामले भी लगातार घटकर 65,732 रह गए हैं। जबकि, पॉजिटिविटी रेट 1.70 फीसदी दर्ज हुई है।

ये भी पढ़ें:- विवादों से रहा है नाता: मुंबई एयरपोर्ट पर एक्टर कमाल आर खान गिरफ्तार, अब इस मुसीबत में फंसे

राजस्थान में भी कोरोना से राहत
राजस्थान में भी कोरोना के नए केसों में गिरावट दर्ज की जा रही है। बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 218 नए संक्रमित सामने आए हैं जो कल से कम है। हालांकि, इस दौरान दौसा जिले में एक संक्रमित की मौत हो गई है। जयपुर में सर्वाधिक 98 कोरोना पॉजिटिव मिले है। बता दें कि, राजस्थान में कोरोना से अबतक 9,625 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि, अभी भी 3019 एक्टिव मामले हैं।

ये भी पढ़ें:- ड्रैगन पर फिर कोरोना भारी: चीनी सरकार ने लगाया लॉकडाउन, इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद

नए वेरिएंट की खबर भी आई सामने
दुनिया में कोरोना के नये वेरिएंट के सामने आने की खबरें भी सामने आई है। बीए.5 नाम का ये वेरिएंट पहले से थोड़ा अलग है। इसके लक्षण सिर्फ रात को सामने दिखाई देते हैं। हालांकि, ये पहले की तरह जानलेवा नहीं है। नई  स्टडी में इसका एक ऐसा लक्षण सामने आया है, जो बेहद अजीब है। बीए.5 का नया लक्षण नाईट स्वेट का है। इसमें रात को सोते हुए लोगों के पसीने छूट रहे हैं। हालांकि, नाईट स्वेट के इस लक्षण की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन खबरों के मुताबिक, यूके में इस वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 2 लाख को भी पार कर गई है।

Must Read: देश में घट रहे कोरोना के एक्टिव केस, लेकिन 9 हजार से ज्यादा दर्ज हो रहे नए मामले, राजस्थान का कुछ ऐसा है हाल

पढें हेल्थ खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :