विश्व: वर्क फ्रॉम होम कल्चर के बीच पोर्न की लत में वृद्धि : रिपोर्ट

वर्क फ्रॉम होम कल्चर के बीच पोर्न की लत में वृद्धि : रिपोर्ट
लंदन, 23 अगस्त (आईएएनएस)। महामारी के कारण वर्क फ्रॉम होम कल्चर के बढ़ने के बीच, रिमोट वर्किं ग ने यूके में पोर्न की लत में वृद्धि में योगदान दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, चूंकि महामारी के दौरान रिमोट वर्किं ग लोकप्रिय हो गई थी, इसलिए समस्या के लिए चिकित्सा सहायता प्राप्त करने वाले ब्रिटेन के नागरिकों की संख्या लगभग दोगुनी हो गई है।

विशेषज्ञों के अनुसार, इस कल्चर ने कुछ आकस्मिक पोर्न दर्शकों को व्यसनों को विकसित करने के लिए प्रेरित किया है और उन लोगों को भी बदतर बना दिया है जिनके पास पहले से ही समस्याएं थीं।

पोर्न एडिक्शन एक प्रकार की सेक्स एडिक्शन है जिसमें उपयोगकर्ता आनंददायक सनसनी या यौन गतिविधि के लिए एक लत विकसित करते हैं।

लंदन में लॉरेल सेंटर, ब्रिटेन में सबसे बड़ा सेक्स और पोर्न एडिक्शन क्लिनिक, ने कहा कि वह अब कुछ ऐसे लोगों का इलाज कर रहे हैं जो एक दिन में 14 घंटे तक पोर्न देखते हैं।

सेंटर के क्लिनिकल डायरेक्टर पाउला हॉल ने कहा कि डब्ल्यूएफएच का मतलब है कि लोग अब अपने कंप्यूटर के सामने पहले से कहीं ज्यादा अकेले समय बिता रहे हैं।

उन्होंने कहा, इसका मतलब है कि आपको अधिक अवसर मिला है, आपको रात में घर आने तक इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है, आप दिन के दौरान अधिक आवेगी हो सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉरेल सेंटर ने अकेले 2022 के पहले छह महीनों में लगभग 750 पोर्न एडिक्ट देखे थे, जबकि पूरे 2019 में यह 950 था।

हॉल ने उल्लेख किया कि इस वर्ष क्लिनिक में आने वाले रोगियों को अधिक गहन उपचार की आवश्यकता।

रिपोर्ट के अनुसार, लंदन क्लिनिक में चिकित्सक 2019 में प्रति माह केवल 360 घंटे की तुलना में अब पोर्न की लत वाले लोगों की मदद करने के लिए महीने में लगभग 600 घंटे खर्च करते हैं।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

Must Read: 8 माह पूर्व तक किसी देश का फाइनेंस मिनिस्टर रहने वाले खालिद अब जीवन यापन के लिए चला रहे हैं कैब

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :