कभी भी छिड़ सकती है जंग: ताइवान के एयर डिफेंस जोन में घुसे 21 फाइटर जेट, ताइवान ने एक्टिव किया एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम 

China Taiwan Tension: भारतीय सीमा में घुसपैठ कर लगातार सुर्खियों में रहने वाला चीन अब ताइवान के पीछे पड़ा हुआ है। जिसके चलते चीन और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ गया है।

ताइवान के एयर डिफेंस जोन में घुसे 21 फाइटर जेट, ताइवान ने एक्टिव किया एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम 

नई दिल्ली | China Taiwan Tension: भारतीय सीमा में घुसपैठ कर लगातार सुर्खियों में रहने वाला चीन अब ताइवान के पीछे पड़ा हुआ है। जिसके चलते चीन और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ गया है। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी के चीन की आक्रामक धमकियों के बाद भी ताइवान पहुंचने के बाद ड्रैगन और भी बौखला उठा है और उसने अपनी ताकत दिखानी शुरू कर दी है।

चीन के 21 फाइटर जेट ताइवान के एयर डिफेंस जोन में घुसे
जानकारी के अनुसार, नैंसी पेलोसी के ताइवान पहुंचते ही चीन के 21 फाइटर जेट दक्षिणी पश्चिमी ताइवान के एयर डिफेंस जोन में जा घुसे। ऐसे वक्त पर दोनों के बीच टकराव होते-होते बच गया। 

ड्रैगन से मुकाबले को तैयार ताइवान, एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम एक्टिव 
वहीं दूसरी ओर, ताइवान भी चीन से टक्कर लेने के लिए तैयार खड़ा है। ताइवान ने अपने एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम को एक्टिव कर दिया है। ताइवान ने अपने कॉम्बैट पेट्रोल को जुटा लिया और रेडियो सिग्नल के जरिए वार्निंग दी। ताइवान की डिफेंस मिनिस्ट्री ने एक बयान में कहा कि उसे चीन की गतिविधियों की पूरी जानकारी है और उसकी धमकियों का जवाब जवाब देने के लिए सुरक्षा इंतजाम कर लिए गए हैं। 

ये भी पढ़ें:- गांवों में हड़कंप: राजस्थान के झाड़ोल में बांध टूटने का मंडराया खतरा, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट, दो दिन स्कूल बंद

ड्रैगन ने शुरू किया व्यापार पर प्रतिबंध लगाना
यहीं नहीं, अमेरिका और ताइवान के करीब आने से चीन बुरी तरह बौखलाया हुआ है। जहां चीन अमेरिका के खिलाफ जहर उगल रहा है वहीं, उसने ताइवान पर व्यापर प्रतिबंधों को लागू करना शुरू कर दिया है। ड्रैगन ने ताइवान को प्राकृतिक रेत के निर्यात पर रोक का ऐलान किया है। 

ये भी पढ़ें:- Andra Pradesh Gas Leak: जहरीली गैस का तांडव! अचानक बेहोश होकर गिरने लगी महिलाएं, 50 की बिगड़ी तबियत

Must Read: President of India से चार देशों के राजदूतों ने की मुलाकात, राष्ट्रपति कोविंद ने उनकी नियुक्तियों पर दी बधाई

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :