भारत: कौशल विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा ने क्लास वन अधिकारी को किया सस्पेंड, तबादला आदेश न मानने पर हुई कार्रवाई

कौशल विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा ने क्लास वन अधिकारी को किया सस्पेंड, तबादला आदेश न मानने पर हुई कार्रवाई
Skill Development Minister Saurabh Bahuguna suspended the class forest officer, action taken for not following the transfer order.
देहरादून, 24 अगस्त। उत्तराखंड में तबादला होने के बावजूद भी तैनाती न लेने के वैसे तो कई मामले सामने आते हैं, लेकिन इस बार कौशल विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा एक क्लास वन अफसर पर ऐसा करने को लेकर कार्रवाई करते हुए बड़ा संदेश दे दिया। विभागीय मंत्री ने आईटीआई प्राचार्य के पद पर भेजे गए पीके धारीवाल के खिलाफ कार्रवाई की है।

आईटीआई प्राचार्य के पद पर किए गए तबादले के बाद भी ज्वाइन न करने वाले पीके धारीवाल के खिलाफ विभागीय मंत्री ने कार्रवाई कर दी है। कौशल विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा ने धारीवाल को नियुक्ति आदेश न मानने के चलते सस्पेंड करने के आदेश दिए हैं। यही नहीं सौरभ बहुगुणा ने विभाग में इस तरह आदेश की नाफरमानी करने वालों को भी चिन्हित करने के आदेश दिए हैं।

सौरभ बहुगुणा ने कहा कि लगातार तबादलों के बाद भी कुछ लोग ज्वाइन नहीं कर रहे हैं, लिहाजा ऐसे लोगों पर अब कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी द्वारा आदेशों की अनदेखी करने को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अपने इस बयान से पहले उन्होंने क्लास वन अधिकारी पर कार्रवाई के जरिए विभाग के सभी अधिकारियों को संदेश देने का भी काम किया है। बता दें कि विभाग में कई अधिकारी तैनाती दिए बिना ही वेतन ले रहे हैं, जिसका संज्ञान विभागीय मंत्री ने लिया और त्वरित कार्रवाई की।

स्मिता/एएनएम

Must Read: अमरनाथ यात्रा के बीच आतंकियों ने पुलिसकर्मी को मारी गोली, अस्पताल में चल रहा इलाज

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :