भारत: एशिया कप में चमत्कार की उम्मीद नहीं, टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी करना लक्ष्य : शाकिब

दुबई, 22 अगस्त (आईएएनएस)। बांग्लादेश के नए कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा है कि 27 अगस्त से यहां शुरू हो रहे एशिया कप में उन्हें किसी चमत्कार की उम्मीद नहीं है।बांग्लादेश एशिया कप में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में खराब प्रदर्शन के साथ उतर रहा है

एशिया कप में चमत्कार की उम्मीद नहीं, टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी करना लक्ष्य : शाकिब
दुबई, 22 अगस्त (आईएएनएस)। बांग्लादेश के नए कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा है कि 27 अगस्त से यहां शुरू हो रहे एशिया कप में उन्हें किसी चमत्कार की उम्मीद नहीं है।

बांग्लादेश एशिया कप में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में खराब प्रदर्शन के साथ उतर रहा है और इस साल की शुरूआत में महमूदुल्लाह के तीन साल के कार्यकाल के समाप्त होने के बाद शाकिब को टीम की अगुवाई करने का एक और मौका दिया गया है।

शाकिब की टीम छह टीमों के टूर्नामेंट में अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ ग्रुप बी में है और यह ऑलराउंडर प्रतियोगिता में किसी भी प्रकार के चमत्कार की उम्मीद नहीं कर रहा है।

शाकिब ने आईसीसी के हवाले से कहा, मेरा कोई लक्ष्य नहीं है। मेरा एकमात्र लक्ष्य है कि हम टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन कर सकें और इसके लिए यही तैयारियां शुरू कर दी हैं। अगर कोई सोचता है कि मैं एक या दो दिनों में चीजों को बदल सकता हूं या कोई और इसे बदलने के लिए आएगा, तो हम गलत सोचते हैं।

35 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, यदि आप व्यावहारिक रूप से सोचने में सक्षम हैं, तो हमारा असली विकास तब देखा जाएगा जब टीम तीन महीने के बाद विश्व कप में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

बांग्लादेश ने ओमान और यूएई में पिछले साल के टी20 विश्व कप के बाद से सिर्फ दो 20 ओवर के मैच जीते हैं और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में उनकी सबसे हालिया श्रृंखला जीत लगभग 12 महीने पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ घर पर हुई थी।

वहीं, बांग्लादेश ने कभी एशिया कप नहीं जीता है, वे 2012, 2016 और 2018 में तीन बार उपविजेता रहे हैं, जिसमें प्रत्येक अवसर पर शाकिब शामिल थे।

दिग्गज इस बार किसी चमत्कार की उम्मीद नहीं कर रहे हैं और कहा कि युवा खिलाड़ियों को धैर्य से काम करना होगा।

एशिया कप में बांग्लादेश अपना पहला मैच 30 अगस्त को शारजाह में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा। इसके बाद, वह 1 सितंबर को दुबई में श्रीलंका से भिड़ेगा।

बांग्लादेश टीम: शाकिब अल हसन (कप्तान), अनामुल हक, मुशफिकुर रहीम, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, महमूदुल्लाह, महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, नसुम अहमद, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, परवे हुसैन, हुसैन एमोन, नूरुल हसन सोहन और तस्कीन अहमद।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Must Read: हिंदुत्ववादियों को सत्ता से बाहर निकाल कर एक बार फिर लाना है हिंदुओं का राज : राहुल गांधी

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :