भारत: दुनिया की सबसे बड़ी भारतीय परेड न्यूयॉर्क में निकाली गई

न्यूयॉर्क, 22 अगस्त (आईएएनएस)। भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में न्यूयॉर्क शहर में वार्षिक भारत दिवस परेड आयोजित की गई, जो कि देश के बाहर सबसे बड़े कार्यक्रम के रूप में हुआ था।तेलुगू मेगास्टार अल्लू अर्जुन रविवार को परेड

दुनिया की सबसे बड़ी भारतीय परेड न्यूयॉर्क में निकाली गई

न्यूयॉर्क, 22 अगस्त (आईएएनएस)। भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में न्यूयॉर्क शहर में वार्षिक भारत दिवस परेड आयोजित की गई, जो कि देश के बाहर सबसे बड़े कार्यक्रम के रूप में हुआ था।

तेलुगू मेगास्टार अल्लू अर्जुन रविवार को परेड में ग्रैंड मार्शल थे। इस दौरान मैडिसन एवेन्यू पर मार्ग के किनारे दर्शकों के रूप में 150,000 लोगों की अनुमानित संख्या देखी गई थी।

उत्सव का आयोजन करने वाले फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन की त्रि-राज्य क्षेत्र इकाई ने दावा किया कि परेड में दो कार्यक्रमों ने गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्डस में प्रवेश किया।

एफआईए के अध्यक्ष अंकुर वैद्य ने कहा कि ये रिकॉर्ड वैश्विक भारतीय समुदाय को समर्पित हैं।

तिरंगा, भारतीय ध्वज को सम्मानित करने के इस वर्ष के विषय को ध्यान में रखते हुए झंडों का प्रदर्शन, दुनियाभर के राष्ट्रों के झंडों को शामिल करके भारत की सार्वभौमिकता का प्रदर्शन करता है।

परेड का नेतृत्व करने वालों में न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स थे। वहीं गायक और संगीतकार कैलाश खेर ने सामूहिक गायन हिंदुस्तान मेरी जान का नेतृत्व किया।

भारतीय संगठनों के साथ-साथ अमेरिकी व्यवसायों जैसे डंकिन डोनट्स और ईएसपीएन और हुलु जैसी मनोरंजन कंपनियों से चालीस से अधिक प्रतिनिधि पहुंचे।

परेड के दौरान और बाद में भारतीय ध्वज को ले जाने वाला एक विमान शहर के ऊपर से नीचे उड़ गया।

--आईएएनएस

पीटी/एसजीके

Must Read: हिंदू भावनाओं को आहत करने के आरोप में नीतीश, 6 अन्य के खिलाफ याचिका दायर

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :