भारत: जूनियर चैंपियनशिप भारत में नए बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए एक बेहतरीन मंच : पीवी सिंधु

मुंबई, 22 अगस्त (आईएएनएस)। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने कहा कि जूनियर चैंपियनशिप भारत में उभरती प्रतिभाओं के लिए एक बेहतरीन मंच है।कार्यक्रम के आयोजकों ने सोमवार को एक बयान में कहा कि पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप (जेबीसी)

जूनियर चैंपियनशिप भारत में नए बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए एक बेहतरीन मंच : पीवी सिंधु
मुंबई, 22 अगस्त (आईएएनएस)। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने कहा कि जूनियर चैंपियनशिप भारत में उभरती प्रतिभाओं के लिए एक बेहतरीन मंच है।

कार्यक्रम के आयोजकों ने सोमवार को एक बयान में कहा कि पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप (जेबीसी) 2022 का छठा सीजन 7 से 17 साल के आयु समूहों के लिए 12 शहरों में आयोजित किया जाएगा।

पी.वी. सिंधु ने कहा, पीएनबी मेटलाइफ की जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप भारत में युवा बैडमिंटन प्रतिभाओं के लिए एक बेहतरीन मंच है। मुझे एक ऐसे ब्रांड से जुड़कर खुशी हो रही है, जो युवा खेल उत्साही लोगों की क्षमता का दोहन करने पर जोर देता है। कल के बैडमिंटन सितारे बनने की ओर अग्रसर हैं।

जेबीसी का छठा सीजन मुंबई, बैंगलोर, सूरत, लखनऊ, रांची, इंदौर, चंडीगढ़, त्रिशूर, हैदराबाद, भुवनेश्वर, गुवाहाटी और दिल्ली सहित 12 शहरों में आयोजित किया जाएगा।

इन 12 शहरों में 7 से 17 वर्ष की आयु के सभी बैडमिंटन खिलाड़ी और उम्मीदवार टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने के लिए पात्र हैं।

विभिन्न श्रेणियों में अंडर 9, अंडर 11, अंडर 13, अंडर 15 और अंडर 17 शामिल हैं। मैच का प्रारूप एकल होगा और प्रत्येक प्रतिभागी अधिकतम दो श्रेणियों में खेल सकते हैं, जब तक कि अधिकतम आयु सीमा को बरकरार रखा जाता है। सिंधु के साथ एक पुरस्कार समारोह के लिए राज्य विजेताओं को नई दिल्ली आमंत्रित किया जाएगा।

पीएनबी मेटलाइफ के एमडी और सीईओ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने इस साल की चैंपियनशिप के लॉन्च के मौके पर कहा, हम जेबीसी के छठे संस्करण के साथ कोर्ट पर वापस आने के लिए और अधिक उत्साहित हैं, जो पूरे देश में युवा बैडमिंटन उम्मीदवारों के लिए एक अनूठा मंच है।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Must Read: यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करना लैंगिक न्याय को एक बड़ी श्रद्धांजलि होगी: जेएनयू कुलपति

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :