जालोर पुलिस ने पकड़ा शातिर वाहन चोर: जेल से जमानत पर छूटते ही कुख्यात वाहन चोर ने चोरी की स्कॉर्पियो, चोर बाजार में स्कॉर्पियो और फॉर्च्यूनर की बताई डिमांड

जालोर पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में वांछित कुख्यात चोर को गिरफ्तार कर लिया। कुख्यात अंतर्राज्यीय वाहन चोर को जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पकड़ा गया शैताना राम उर्फ चेतन पुत्र लादु राम विश्नोई बाड़मेर जिले के सिवाणा थानांतर्गत पादरू गांव का निवासी है और वाहन चोर गिरोह का मुख्य सरगना है।

जेल से जमानत पर छूटते ही कुख्यात वाहन चोर ने चोरी की स्कॉर्पियो, चोर बाजार में स्कॉर्पियो और फॉर्च्यूनर की बताई डिमांड

जालोर।
जालोर पुलिस(Jalore Police)  ने वाहन चोरी के मामले में वांछित कुख्यात चोर को गिरफ्तार कर लिया। कुख्यात अंतर्राज्यीय वाहन चोर को जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पकड़ा गया शैताना राम उर्फ चेतन ( Shaitan Ram Vishnoi) पुत्र लादु राम विश्नोई बाड़मेर जिले के सिवाणा थानांतर्गत पादरू गांव का निवासी है और वाहन चोर गिरोह का मुख्य सरगना है। आरोपी के कब्जे से 4 जून की रात शिवाजी नगर काॅलोनी से चोरी की गई स्कॉर्पियो एस-11 व घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट कार भी बरामद की गई है।
जालोर एसपी श्याम सिंह (Jalore SP Shyam Singh ) ने बताया कि आरोपी शैताना राम उर्फ चेतन अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का सरगना है। यह अपने शोक मौज के लिए वाहन चोरी करता है। इसके खिलाफ पूर्व में विभिन्न थानों में कुल 28 प्रकरण वाहन चोरी के दर्ज है। आरोपी करीब 2-3 साल से केन्द्रीय कारागृह जोधपुर में बंद था।
जमानत मिलते ही फिर शुरू की वारदात
एसपी ने बताया कि 27 मई को जमानत पर बाहर आते ही शैताना राम वाहनों की रेकी कर चोरी की वारदात को अन्जाम देने लगा। रात के समय लग्जरी गाडियों को निशाना बना उसके अन्दर लगे सेन्सर सिस्टम को हैक करके वारदात को अन्जाम देता है। 3-4 जून की रात साथियों के साथ जालोर कस्बे के सुरजपोल व मीरा दातार के बीच में एक लग्जरी वाहन को चुराने का प्रयास किया। मगर होर्न बज जाने से असफल रहा।
पूर्व विधायक की गाड़ी पर थी नजर
पुलिस ने बताया कि पूछताछ में सामने आया कि आरोपी  शैताना राम और उसके साथियों ने रामदेव कॉलोनी स्थित पूर्व विधायक अमृता मेघवाल के निवास के बाहर खड़ी स्कार्पियो एस 10 को चुराने का प्रयास किया। मगर गाड़ी पर पूर्व विधायक लिखा होने से चोरी होने के पश्चात दबाब पड़ने की सम्भावना को देखते हुए वाहन की चोरी नहीं की। तत्पश्चात अन्य वाहन की चोरी की फिराक में घुमते हुए शिवाजी नगर काॅलोनी में खड़ी स्कार्पियो एस 11 को चुरा कर फरार हो गए।
चोरी के वाहनों को मादक पदार्थ एंव शराब की तस्करी में लिप्त लोगों को बेच देता है।
चोर बाजार में स्कार्पियो व फॉर्च्यूनर गाडी की मांग
गिरोह का सरगना शैताना राम ने बताया कि वर्तमान में लग्जरी गाड़ियां स्कार्पियो व फॉर्च्यूनर की मांग तस्करों में होने से शैताना राम इन वाहनों को चुरा कम कीमत में मादक पदार्थ एवं शराब की तस्करी मे लिप्त व्यक्तियों को बेच देता। तस्करों द्वारा चोरी के वाहन का प्रयोग तस्करी में किया जाता है ताकि वाहन के पकड़े़ जाने पर गिरफ्तारी से बचा जा सके।
पुलिस टीम ने किया बेहतरीन कार्य 
एसपी श्याम सिंह ने बताया कि 3-4 जून की रात बुडतरा निवासी उम्मीद सिंह की स्कॉर्पियो शिवाजी नगर काॅलोनी से चोरी हो जाने की घटना पर वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु एएसपी अनुकृत्ति उज्जैनिया एवं सीओ हिम्मत सिंह के सुपरविजन में थानाधिकारी कोतवाली लक्ष्मण सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। गठित टीम 5 जून से लगातार मुलजिमों की दस्तीयाबी हेतु सम्भावित स्थानों पर दबिश दे रही थी। 

Must Read: किसानों को फसल के बीमा के लिए जागरुकता अभियान, 31 दिसंबर तक करा सकते हैं फसल का बीमा

पढें जालोर खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :