सिरोही पुलिस सीएम ने की तारीफ : सिरोही पुलिस के कांस्टेबल लाभू सिंह को सीएम गहलोत ने फोन कर दी शाबाशी, अभय कमांड सेंटर से लाभू सिंह ने यौन उत्पीड़न मामले में बचाया था बच्ची को

सिरोही।
सिरोही पुलिस के अभय कमांड सेंटर पर तैनात कांस्टेबल  लाभू सिंह को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शाबाशी दी। सीएम गहलोत ने फोन कर लाभू सिंह को शाबाशी देते हुए कहा कि आप ने राजस्थान पुलिस का नाम रोशन किया हैं। 
आप ने मासूम बच्ची को यौन उत्पीड़न जैसी घटना से बचाकर ना केवल प्रदेश में बल्कि देशभर में राजस्थान पुलिस का नाम गर्व से उंचा किया हैं। आपके परिवार को मेरा नमस्कार और आपके अभय कमांड टीम के साथ गश्ती टीम को बहुत बहुत बधाई। 
गहलोत ने कहा कि ऐसी एक्टिव पुलिसिंग देश के लिए मिसाल है। मुख्यमंत्री गहलोत ने कांस्टेबल लाभू सिंह से बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया।


सीएम ने सोशल मीडिया पर लिखा कि सिरोही में 10 फरवरी की शाम पार्क में बालिका से अश्लील हरकत करते व्यक्ति को पुलिस ने अभय कमांड सेंटर में CCTV में देख महज 4 मिनट में पहुंचकर बच्ची को किसी घटना का शिकार होने से बचा लिया। कांस्टेबल लाभूसिंह से फोन पर बात कर उन्हें व पुलिस गश्ती दल को कर्तव्यपरायणता हेतु शाबाशी दी।
गौरतलब है कि 10 फरवरी शाम को अभय कमांड कंट्रोल रूम पर तैनात कांस्टेबल लाभूसिंह मॉनिटर पर शहर की हलचल देख रहे थे। इस दौरान तालाब की ओर एक स्कूटी के साथ मासूम और आरोपी दिखा। 
पहले तो लगा कि ये कोई दादा-पोती होंगे, लेकिन शाम 7 बजे अंधेरे और सुनसान जगह होने से शक हुआ तो लगातार नजर रखी।
वहां के कैमरे को रोटेशन और जूम कर दिया। 
उस दौरान बच्ची अस्त-व्यस्त कपड़े और आरोपी की संदिग्ध हरकत दिखने लगी तो तत्काल गश्त वाली टीम को मौके पर भेज दिया।  चार मिनट के भीतर जब पुलिस पहुंची तो आरोपी यौन उत्पीड़न शुरू कर चुका था। इसके बाद बच्ची को रेस्क्यू कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।
आरोपी 50 साल के जगदीश को पॉक्सो एक्ट में उसी रात को गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी धर्मेंद्र सिंह ने कांस्टेबल लाबूसिंह को डीजीपी डिस्क अवार्ड के लिए प्रस्ताव भेजा है।

Must Read: RBSE 10वीं-12वीं की पूरक परीक्षाएं 4 अगस्त से, जानें परीक्षा शुल्क और आवेदन प्रक्रिया

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :