Sehore: कुबेरेश्वर धाम में बारिश का कहर, पंडाल गिरने से महिला श्रद्धालु की मौत, 12 घायल, गुरू पूर्णिमा पर हुआ था आयोजन

मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के कुबरेश्वर धाम में गुरू पूर्णिमा की रात बड़ा हादसा हो गया। जिसमें एक श्रद्धालु की मौत हो गई और 12 लोगों के घायल होने की सूचना है। 

कुबेरेश्वर धाम में बारिश का कहर, पंडाल गिरने से महिला श्रद्धालु की मौत, 12 घायल, गुरू पूर्णिमा पर हुआ था आयोजन

सीहोर | सावन महीना शुरू होते ही जहां हर ओर भगवान भोलेनाथ के जयकारे शुरू हो गए हैं। वहीं, शिव के नए धाम के रूप में उभर रहे मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के कुबरेश्वर धाम में गुरू पूर्णिमा की रात बड़ा हादसा हो गया। जिसमें एक श्रद्धालु की मौत हो गई और 12 लोगों के घायल होने की सूचना है। 

सीहोर जिले के गांव चितावलिया हेमा में स्थित पंडित प्रदीप मिश्रा के आश्रम और शिव आस्था के केन्द्र कुबेरेश्वर धाम में बीती शाम भोजन का पंडाल गिरने से 12 श्रद्धाल घायल हो गए। जिन्हें तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई। जबकि, दो गंभीर घायलों को भोपाल रेफर कर दिय गया।

गुरू पूर्णिमा के अवसर पर हुआ था आयोजन
गुरू पूर्णिमा के अवसर पर कुबरेश्वर धाम में गुरूदीक्षा का कार्यक्रम आयोजित हुआ था। जिसके लिए भक्त बड़ी संख्या में यहां पर गुरूदीक्षा लेने एकत्रित हुए थे। 

बारिश ने बरपाया कहर
मध्यम प्रदेश में अभी बारिश ने भी हाल बेहाल कर रखा है। ऐसे में यहां दिनभर बारिश के बीच कार्यक्रम चलता रहा। लेकिन रात करीब साढ़े 9 बजे तेज हवाओं के साथ बारिश ने कहर बरपा दिया। जिसके चलते भोजन पंडाल अचानक से गिर गया और कई श्रद्धालु लोहे के एंगल से घायल हो गए। 

ये भी पढ़ें:- मातृभूमि की रक्षा करते हुए राजस्थान का बेटा भारत-चीन बॉर्डर पर शहीद, छोड़ गए पत्नी-बच्चों का साथ

पंडित प्रदीप मिश्रा ने संभाला मोर्चा
आश्रम में हुई घटना के बाद पंडित प्रदीप मिश्रा खुद लोगों के बीच पहुंचे और मोर्चा संभाला। पंडित जी ने लोगों को चिंता नहीं करने के लिए कहा और स्थिति को नियंत्रण करने में लगे रहे। उन्होंने अपने सेवादारों को भी बचाव कार्य में लगाया। 

ये भी पढ़ें:- फर्स्ट भारत की खबर का असर: रात में जागा प्रशासन, लिखित में आश्वासन देकर महिला व्यवसाई का अनशन तुड़वाया

सीहोर विधायक पहुंचे अस्पताल
पंडित प्रदीप मिश्रा के आश्रम में हुए इस हादसे की सूचना मिलते ही सीहोर विधायक सुदेश राय तुरंत घायलों से मिलने जिला चिकित्सालय पहुंचे और डॉक्टरों समुचित इलाज के निर्देश दिए।

Must Read: नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन कोरोना संक्रमित, शांतिनिकेतन में चल रहा इलाज

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :