आज से फिर रफ्तार पकड़ेगा वैक्सीनेशन: राजस्थान को मिली 5.39 लाख वैक्सीन, आज से तेज होगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम, प्रदेश के जिलों में भेजी जाएगी डोज

राजस्थान में कोरोना की वैक्सीन की डोज आने के बाद आज से फिर वैक्सीनेशन प्रोग्राम रफ्तार पकड़ेगा। जयपुर में 5.39 लाख वैक्सीन की डोज आने के बाद इन्हे प्रदेश के सभी जिलों में सप्लाई किया गया है। हालांकि आज राज्य के कई जिलों में वैक्सीन सेंटरों से लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा है।

राजस्थान को मिली 5.39 लाख वैक्सीन, आज से तेज होगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम, प्रदेश के जिलों में भेजी जाएगी डोज

जयपुर।
राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना की वैक्सीन की डोज आने के बाद आज से फिर वैक्सीनेशन प्रोग्राम (vaccination program) रफ्तार पकड़ेगा। जयपुर में 5.39 लाख वैक्सीन की डोज आने के बाद इन्हे प्रदेश के सभी जिलों में सप्लाई किया गया है। हालांकि आज राज्य के कई जिलों में वैक्सीन सेंटरों से लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा है। क्योंकि जयपुर से अन्य जिला मुख्यालयों तक वैक्सीन नहीं पहुंचने के कारण वैक्सीनेशन नहीं हुआ। सीएमएचओ अधिकारियों के मुताबिक गुरुवार देर शाम 5.39 लाख कोवीशील्ड वैक्सीन की खैप यहां आई है। इसमें से अधिकांश वैक्सीन देर रात तक प्रदेश के अलग-अलग जिलों के लिए रवाना भी कर दी गई थी। हालांकि कुछ जिलो में आज सुबह वैक्सीन डोज भेजी गई। जानकारी के मुताबिक प्रदेश के कोटा, बांसवाड़ा, बाड़मेर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, धौलपुर, हनुमानगढ़, कोटा, प्रतापगढ़ में तो वैक्सीन की एक भी डोज नहीं है। इन जिलों में गुरुवार को वैक्सीनेशन प्रोग्राम नहीं हुआ। गुरुवार को राजस्थान के 33 में से 23 जिलों में महज 57,139 लोगों को ही टीका लग सकता है, इसमें से भी 3134 डोज निजी अस्पतालों में लगाई गई थी।
सिरोही, जालोर सहित अन्य दूर दराज में आज पहुंचेगी वैक्सीन
प्रदेश में आज दूर-दराज के जिलों जैसे जैसलमेर, बाड़मेर, गंगानगर, सिरोही, जालौर, झालावाड़ा सहित कई जिलों में आज वैक्सीनेशन की उम्मीद कम है। क्योंकि इन जिलों में देर शाम को वैक्सीन की खैप भेजी गई थी, जो पहुंचने में 8-10 घंटे का समय लगता है। ऐसे में यहां शनिवार से ही वैक्सीनेशन होने की उम्मीद है।

Must Read: मुख्यमंत्री गहलोत के सलाहकार संयम लोढ़ा ने आरएएस परीक्षा तिथि बढ़ाने के संबंध में आज लिखा था पत्र, सीएम ने तय समय पर परीक्षा कराने के दिए निर्देश

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :