Sri Lanka President Election: राष्ट्रपति भवन पर कब्जा, PM आवास में आग के बाद श्रीलंका में 20 जुलाई को होगा राष्ट्रपति चुनाव

आर्थिक और सियासी संकट की आग में झुलस रहे श्रीलंका में राष्ट्रपति के चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी गई है। यहां 20 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहा है। जिसके बाद श्रीलंका नया राष्ट्रपति मिल जाएगा।

राष्ट्रपति भवन पर कब्जा, PM आवास में आग के बाद श्रीलंका में 20 जुलाई को होगा राष्ट्रपति चुनाव

नई दिल्ली | आर्थिक और सियासी संकट की आग में झुलस रहे श्रीलंका में राष्ट्रपति के चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी गई है। यहां 20 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहा है। जिसके बाद श्रीलंका नया राष्ट्रपति मिल जाएगा। बता दें, श्रीलंका के वर्तमान राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अभी इस्तीफा नहीं दिया है और वह जनआक्रोश होने के बाद देश से फरार हो गए हैं। 

13 जुलाई को इस्तीफा देंगे गोटबाया राजपक्षे

श्रीलंका संसद के स्पीकर महिंदा यापा अभयवर्धने ने राष्ट्रपति चुनाव की तारीख का ऐलान करते हुए बताया कि देश में 20 जुलाई को नए राष्ट्रपति का चुनाव होगा और इससे पहले गोटबाया राजपक्षे 13 जुलाई को इस्तीफा दे देंगे। जिसके बाद 15 जुलाई को संसद का सत्र बुलाया जाएगा। इसके बाद 19 जुलाई को फिर से नामांकन स्वीकार करने के लिए बैठक बुलाई जाएगी। इसके बाद 20 जुलाई को नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान होगा।

ये भी पढ़ें:- कोरोना मामलों में उतार-चढ़ाव जारी, आज घटकर सामने आए नए मामले, 20 लोगों की मौत

राष्ट्रपति भवन पर कब्जा, प्रधानमंत्री आवास में आग

आपको बता दें कि, श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे के इस्तीफा देने पर सहमत होने के बाद भी आर्थिक से परेशान लोगों ने सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया और प्रधानमंत्री आवास में आग लगा दी। प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के घरों में घुस गए। 

ये भी पढ़ें:- Bomb Attack: RSS कार्यालय पर बम से हमला, भाजपा बोली- केरल में कानून व्यवस्था विफल

Must Read: विश्वभर में लगातार बढ़ रही हैं कोरोना संक्रमितों की संख्या, कोरोना के नए वैरिएंट डेल्ट्राक्रॉन के मरीज आए सामने

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :