Rajasthan बढ़ता कोरोना संक्रमण: Rajasthan में लगातार बढ़ रही हैं Corona संक्रमितों की संख्या, 24 घंटे में मिले 10 हजार से अधिक पॉजिटिव

प्रदेश में 10 हजार से अधिक नए केस सामने आए हैं। वहीं प्रदेश के तीन जिलों में तीन संक्रमितों की मौत भी हो गई।  चिकित्सा विभाग के मुताबिक शुक्रवार को कोरोना के 10 हजार 307 नए केस सामने आए है। प्रदेश के जोधपुर, दौसा और उदयपुर जिले में कोरोना संक्रमितों की मौत भी हो गई। 

Rajasthan में लगातार बढ़ रही हैं Corona संक्रमितों की संख्या, 24 घंटे में मिले 10 हजार से अधिक पॉजिटिव

जयपुर। 
कोरोना संक्रमण अब लगातार पांव पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अब हर रोज मौत भी हो रही है। ऐसे में प्रदेशवासियों के लिए कोरोना संक्रमण से बचाव और जागरूकता के साथ वैक्सीनेशन अनिवार्य हैं।
शुक्रवार को प्रदेश में 10 हजार से अधिक नए केस सामने आए हैं। वहीं प्रदेश के तीन जिलों में तीन संक्रमितों की मौत भी हो गई। 
चिकित्सा विभाग के मुताबिक शुक्रवार को कोरोना के 10 हजार 307 नए केस सामने आए है। प्रदेश के जोधपुर, दौसा और उदयपुर जिले में कोरोना संक्रमितों की मौत भी हो गई। 
इधर प्रदेशभर में कोरोना संक्रमण से 3096 लोग रिकवर भी हुए हैं। लेकिन राजस्थान में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 50 हजार से अधिक हो गई। यह सरकार के साथ प्रदेशवासियों के लिए चिंता का विषय हैं। 
प्रदेश में एक्टिव केस 52 हजार 773 हो गए। वहीं शुक्रवार को राजधानी जयपुर में 2549 नए केस आए है।
 इनमें सर्वाधिक सोडाला में 130, वैशाली नगर में 129 और झोटवाड़ा इलाके में 124 केस कोरोना के आए हैं। इनके अलावा जयपुर में 85 केस तो ऐसे है जिनके प्रशासन के पास एड्रेस ही नहीं है। 
जयपुर के हालात खराब, जालोर कंट्रोल में 
चिकित्सकों के मुताबिक प्रदेश के प्रत्येक जिले में कोरोना संक्रमण फैल गया। राजधानी जयपुर में सर्वाधिक केस सामने आ रहे है, वहीं प्रदेश के सीमावर्ती पश्चिमी जिला जालोर कंट्रोल में हैं। 
जयपुर में  जहां शुक्रवार को 2549 केस सामने आए है,वहीं एक मात्र जालोर जिला ऐसा है जहां कोई भी नया केस सामने नहीं आया। 
सिरोही में 105 तो पाली में 190 नए संक्रमित सामने आए है। जयपुर के बाद अलवर में 1027 तो जोधपुर में 801 केस सामने आए है। 
चिकित्सा विभाग के मुताबिक 13 जनवरी तक प्रदेशभर में 6 लाख 69 हजार 387 लोगों की जांच की गई, इनमें से 51 हजार 491 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं।

Must Read: अब ड्राइविंग लाइसेंस बनाना हाेगा आसान, कार कंपनियां, ऑटोमोबाइल एसो., एनजीओ खाेल सकेंगे ट्रेनिंग सेंटर

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :