Sirohi खेल स्टेडियम की भूमि आवंटित: MLA Sanyam Lodha के प्रयास लाये रंग, खेल स्टेडियम बनने को लेकर रास्ता हुआ साफ

जिले के मांडवा गांव के पास खेल स्टेडियम को लेकर अच्छी खबर आई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा को लेकर स्वायत्त शासन विभाग निदेशालय जयपुर ने आदेश जारी कर दिए। अब जिला मुख्यालय पर खेल मैदान व स्टेडियम के लिए भूमि का आवंटन किया जाएगा।

MLA Sanyam Lodha के प्रयास लाये रंग, खेल स्टेडियम बनने को लेकर रास्ता हुआ साफ

सिरोही।
जिले के मांडवा गांव के पास खेल स्टेडियम को लेकर अच्छी खबर आई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा को लेकर स्वायत्त शासन विभाग निदेशालय जयपुर ने आदेश जारी कर दिए। 
अब जिला मुख्यालय पर खेल मैदान व स्टेडियम के लिए भूमि का आवंटन किया जाएगा। विधायक संयम लोढा के निरंतर प्रयास से खेल स्टेडियम बनने को लेकर अब रास्ता साफ हो गया है।
विधायक लोढा ने बताया कि मांडवा के पास खेल स्टेडियम को लेकर जिला कलेक्टर ने नगर परिषद को भूमि हस्तांतरित की थी।


इसके बाद नगर परिषद की 12 जुलाई को आयोजित साधारण सभा में खेल मैदान व स्टेडियम निर्माण को लेकर मांडवा गांव के पास खसरा नंबर 858, 860 व 861 व 895 में 8.0 हैक्टेयर भूमि का नि:शुल्क आवंटन का प्रस्ताव पारित कर स्वायत्त शासन विभाग को भेजा गया था। 
इस पर शासन स्वायत्त विभाग के निदेशक दीपक नंदी ने मांडवा के पास 8.0 हैक्टेयर भूमि नि:शुल्क आवंटन की स्वीकृति प्रदान की।
विधायक संयम लोढा ने भूमि आवंटन पत्र जारी होने के बाद खेल मंत्री अशोक चांदना से फोन पर बातचीत कर शीघ्र से शीघ्र टेंडर प्रक्रिया शुरू करने का आग्रह किया। 
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने खेल स्टेडियम को लेकर 10 करोड की राशि स्वीकृत की थी। 
स्वीकृति के बाद से ही विधायक संयम लोढा भूमि आवंटन को लेकर निरंतर प्रयासरत थे। 8 नवंबर को सिरोही में खेल मंत्री अशोक चांदना के साथ विधायक लोढा ने मांडवा में खेल स्टेडियम को लेकर आवंटित भूमि का भी मौका देखा था। मंत्री चांदना से शीघ्र ही भूमि आवंटन करने का आग्रह किया था। 
जिले के खिलाड़ियों को मिलेगा मौका
सिरोही में मांडवा के पास खेल स्टेडियम के लिए नि:शुल्क भूमि आवंटित होने के बाद खिलाडियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। 
खिलाडियों को अब निजी अकादमी नही जाना पडेगा और स्टेडियम निर्माण के बाद सभी तरह की खेल प्रतियोगिता जिला मुख्यालय पर आयोजित हो सकेगी।

Must Read: न्यूजीलैंड बनाम भारत टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने बनाए बिना नुकसान के 129 रन

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :