कर्नाटक की राजनीति में उबाल : कर्नाटक के मुख्यमंत्री येड्डियुरप्पा ने दिया इस्तीफा, आज सरकार के पुरे हुए 2 साल

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया हैं। येड्डियुरप्पा ने सोमवार सुबह इसका ऐलान किया और दोपहर को राज्यपाल से मुलाकात कर इस्तीफा सौंप दिया। इस्तीफा देने के बाद बीएस येड्डियुरप्पा ने कहा कि उन पर हाईकमान का कोई प्रेशर नहीं है, मैंने खुद इस्तीफा दिया।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री येड्डियुरप्पा ने दिया इस्तीफा, आज सरकार के पुरे हुए 2 साल

बेंगलूरु, एजेंसी। 
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (CM BS Yeddyurappa) ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया हैं। येड्डियुरप्पा ने सोमवार सुबह इसका ऐलान किया और दोपहर को राज्यपाल से मुलाकात कर इस्तीफा सौंप दिया। इस्तीफा देने के बाद बीएस येड्डियुरप्पा ने कहा कि उन पर हाईकमान का कोई प्रेशर नहीं है, मैंने खुद इस्तीफा दिया।

मैंने किसी नाम को नहीं सुझाया है, पार्टी को मज़बूत करने के लिए काम करूंगा। इससे पहले सुबह उन्होंने कहा था कि लंच के बाद मैं गवर्नर से मिलूंगा और उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दूंगा।

राज्य में आज ही भाजपा सरकार के दो साल पूरे हुए हैं। इसी कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री येड्डियुरप्पा ने इस्तीफे का ऐलान करते कहा कि मैंं हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरा हूं। आप को बता दें कि येड्डियुरप्पा की लिंगायत समुदाय पर मजबूत पकड़ है। ऐसे में उनके इस्तीफे के बाद भाजपा के लिए सबसे बड़ी चुनौती इस समुदाय का साधने की होगी। राज्य की 224 विधानसभा सीटों में से तकरीबन 90-100 सीटों पर लिंगायत समुदाय का प्रभाव रखता है।


पिछले दिनों पीएम से की थी मुलाकात
आप को बता दें कि येड्डियुरप्पा इस माह 16 जुलाई को दिल्ली पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इसके बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद से प्रदेश की राजनीति में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थी। 

Must Read: गांवों में पांव पसार रहा है कोरोना, वार्ड पंच से लेकर पंचायत के सदस्यों के साथ ग्रामीणों को किया जाएगा जागरूक:सीएम

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :