राममंदिर प्रतिष्ठा निमित्त: मांडोली में श्रीराम दरबार की झांकी के साथ कलश यात्रा निकाली, राममय हुआ मांडोली

ग्राम मांडोली में श्रीराम प्रतिष्ठा महोत्सव के निमित समस्त ग्रामवासियों के नेतृत्व में कलश यात्रा का आयोजन हुआ। इस कलश यात्रा में साधु संतों के साथ रथ में प्रभु श्री राम कि तस्वीर के साथ अन्य रथ में प्रभु श्री राम दरबार की झांकी के साथ हजारो की संख्या में स्त्री पुरुषों ने भाग लिया।

मांडोली में श्रीराम दरबार की झांकी के साथ कलश यात्रा निकाली, राममय हुआ मांडोली

मांडोली में श्रीराम दरबार की झांकी के साथ कलश यात्रा निकाली. सैकड़ो की संख्या में कन्याओं ने लिया भाग।

रामसीन। निकटवर्ती ग्राम मांडोली में श्रीराम प्रतिष्ठा महोत्सव के निमित समस्त ग्रामवासियों के नेतृत्व में कलश यात्रा का आयोजन हुआ। इस कलश यात्रा में साधु संतों के साथ रथ में प्रभु श्री राम कि तस्वीर के साथ अन्य रथ में प्रभु श्री राम दरबार की झांकी के साथ हजारो की संख्या में स्त्री पुरुषों ने भाग लिया।

कलश यात्रा में सबसे पहले कलश लिये कन्याएँ व महिलाओं के साथ समस्त ग्रामवासीं आपेश्वर मंदिर में इकट्ठा हुए इसके बाद राम लक्ष्मण सीता व हनुमान जी की झांकियों के साथ से सजे रथ को शंख बजाकर यात्रा प्रारंभ की गई।

कलश यात्रा आपेश्वर महादेव मंदिर से गोलुआ हनुमान जी मामाजी मंदिर रामदेव मंदिर गोगाजी मंदिर होते हुए गाँव की प्रमुख गलियों और चोराहों होते हुए बस स्टैंड स्थित हनुमान जी मंदिर पहुँची, इस दौरान कलश यात्रा में महिलाओं ने भक्तिमय गीतों पर नृत्य भी पेश किया और सभी महिलायें मंगल गीत भी गाये।

कलश यात्रा में भगवा ध्वज लिए युवा श्री राम के नारे लगाते हुए कलश यात्रा की व्यवस्था भी सम्भाल रहे थे। नगर वासियो द्वारा कलश यात्रा का जगह जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। इस दौरान पूरे गाँव में धर्ममय माहोल हो गया।

कलश यात्रा का प्रभु श्री राम की आरती के साथ समापन किया गया। गोरतलब है कि प्रभु श्री राम  के प्रतिष्ठा महोत्सव के निमित हनुमान सेवा समिति व समस्त ग्राम वासीयो द्वारा पूरे गाँव को शानदार डेकोरेशन भगवा ध्वज और प्रभु श्री राम के बैनरो से सुंदर सजाया गया है और गाँव का सौंदर्यीकरण देखते ही बनता हैं।

इस दौरान नून मठाधीश राम पूरी जी महाराज का भी पावन सानिध्य रहा इसके साथ ही ठा.सुरेंद्र सिंह, सरपंच केवाराम देवासी दौलत सिंह, चीनाराम चौधरी, रामाराम चौधरी, हरजीराम देवासी, रतनाराम देवासी, डायालाल लोहार, हंजारीमल प्रजापत, मांगीलाल सुथार, गणेशाराम सुथार, राम सिंह देवड़ा, खीमसिंह दहिया, कार्तिक रावल, तिलोक चंद भट्ट, केशाराम सेन, शिवलाल छिपा, राजू भाई सोनी, दलाराम मेघवाल, माँगीलाल मेघवाल, मंशाराम हीरागर, भबूताराम भील, रूपाराम हरिजन आदि उपस्थित थे।

Must Read: राज्यभवन के मंदिर में राज्यपाल मिश्र ने किया बाबा भोलेनाथ का अभिषेक

पढें अध्यात्म खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :