Odisha @ जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप 2021: जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में फ्रांस ने भारत को 5—4 से हराया, क्वार्टर फाइनल के लिए जीतने होंगे दोनों मैच

ओडिशा में चल रही जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप 2021 टूर्नामेंट में फ्रांस ने भारत को हरा दिया। पूल बी के मैच में फ्रांस ने भारत को 5—4 से हराया है। फ्रांस के कप्तान क्लेमेंट टिमोथी ने हैट्रिक लगाकर शानदान खेल का प्रदर्शन किया। वहीं मार्क बेंजामिन और कोरेंटिन सेलियन ने फ्रांस की ओर से एक—एक गोल किए।

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में फ्रांस ने भारत को 5—4 से हराया, क्वार्टर फाइनल के लिए जीतने होंगे दोनों मैच

नई दिल्ली, एजेंसी। 
ओडिशा में चल रही जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप 2021 टूर्नामेंट में फ्रांस ने भारत को हरा दिया। पूल बी के मैच में फ्रांस ने भारत को 5—4 से हराया है। फ्रांस के कप्तान क्लेमेंट टिमोथी ने हैट्रिक लगाकर शानदान खेल का प्रदर्शन किया। वहीं मार्क बेंजामिन और कोरेंटिन सेलियन ने फ्रांस की ओर से एक—एक गोल किए। जबकि भारत की ओर से उपकप्तान संजय कुमार ने गोल की हैट्रिक लगाई। भारत के लिए उत्तम सिंह ने भी एक गोल किया। भारत बनाम फ्रांस मैच में क्लेमेंट टिमोथी ने शुरूआत में ही फ्रांस को गोल से बढ़त दिला दी। इसके बाद मार्क ने सातवें मिनट में दूसरा गोल कर दिया। इसके तीन मिनट बाद भारत के उत्तम सिंह ने पहला गोल किया। जबकि 15वें मिनट में भारत ने एक ओर गोल कर स्कोर 2—2 से बराबर कर लिया था। हालांकि इसके बाद टिमोथी ने हाफ टाइम से पहले गोल कर फ्रांस को फिर से बढ़त दिला दी।

टिमोथी ने हाफ टाइम के बाद फिर से 32वें मुकाबले में गोल किया और स्कोर 4—2 हो गया। इसके बाद सेलियर कोरेंटिन ने 48वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 5—2 कर दिया। इसके बाद भारतीय टीम की ओर से वापसी के प्रयास किए गए। एक बार तो टीम निराश हो गई, लेकिन उप कप्तान संजय ने 57वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला। अगले मिनट में फिर से पेनल्टी कॉर्नर मिला और संजय ने गोल कर दिया। लेकिन फ्रांस के खिलाड़ियों ने 5—4 से मुकाबला अपने नाम कर लिया। वहीं अगर क्वार्टर फाइनल की बात करें तो भारत को अब अगले दोनों मैच जीतने होंगे। आज भारत को कनाडा से भिड़ना है, उसके बाद पोलैंड के साथ खेलना है।

Must Read: महिला वर्ल्ड कप में बांग्लादेश को टीम इंडिया ने 110 रनों से हराया, स्नेह राणा ने चटकाए 4 विकेट

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :