आवासों की घेराबंदी: यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी पर ईडी की गाज! दिल्ली से यूपी तक कई ठिकानों पर छापेमारी

उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए ईडी ने गुरूवार को उसके कई ठिकानों पर छापेमारी की है। जानकारी के अनुसार, ईडी की आज बड़ी छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम देते हुए मुख्तार अंसारी के दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 11 ठिकानों पर रेड डाली है

यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी पर ईडी की गाज! दिल्ली से यूपी तक कई ठिकानों पर छापेमारी

लखनऊ | उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए ईडी ने गुरूवार को उसके कई ठिकानों पर छापेमारी की है। जानकारी के अनुसार, ईडी की आज बड़ी छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम देते हुए मुख्तार अंसारी के दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 11 ठिकानों पर रेड डाली है जो अभी भी जारी है।

सूत्रों के अनुसार, ईडी की ये कार्रवाई मुख्तार अंसारी के सीए और परिजनों समेत कई सहयोगियों के यहां जारी है। गाजीपुर के मुहम्म्मदाबाद में बहुबली नेता मुख्तार अंसारी के घर पर लखनऊ से ईडी की टीम पहुंची है। ईडी की टीम ने पुलिस फोर्स के साथ सभी के आवासों की घेराबंदी कर रखी है। 

ये भी पढ़ें:- बहुमत साबित करने से पहले ही नीतीश सरकार में बगावत के सुर, विधायक बीमा भारती ने खोला मोर्चा

इनके यहां पड़ी ईडी की रेड
ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्तार अंसारी के करीबी गणेश दत्त मिश्रा, विक्रम अग्रहरि और मुस्ताक खान के यहां छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक, ईडी ने टाउन हॉल में खान बस सर्विस के मालिक, सोना व्यवसायी विक्रम अग्रहरि और प्रोपर्टी डीलर गणेश दत्त मिश्रा के ठिकानों पर भी रेड मारी है। 

ये भी पढ़ें:- देश में 24 घंटे में साढ़े तीन हजार से ज्यादा बढ़े कोरोना के नए केस, आज सामने आए 12,608 नए संक्रमित

शत्रु संपत्ति मामले में 29 अगस्त को सुनवाई
इसके अलावा मुख्तार अंसारी के खिलाफ शत्रु संपत्ति के मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने भी आरोप तय कर दिए हैं। अब इस मामले में अगली सुनवाई 29 अगस्त को होगी। शत्रु संपत्ति के मामले में मुख्तार अंसारी एवं उसके बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के खिलाफ लेखपाल ने धोखाधड़ी की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी। इसी के साथ अंसारी के बेटे अब्बास की पुलिस को तलाश है। कोर्ट के ओर से पुलिस को 25 अगस्त तक का समय दिया गया है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस कई जगहों पर छापेमारी कर रही है।

Must Read: सीबीआरआई उपकरण लगाकर 28 अगस्त तक नजारे को हर पल करेगा कैमरे में कैद

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :