दिल्ली की हवा खराब: खतरनाक स्तर पर प्रदूषण के चलते दिल्ली में 10 नवंबर तक स्कूलों की छुट्टी

दिल्ली का वातावरण जहरीला हो गया है। खराब हवा के चलते 10 नवंबर तक स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। यह फैसला शिक्षामंत्री ने लिया।

खतरनाक स्तर पर प्रदूषण के चलते दिल्ली में 10 नवंबर तक स्कूलों की छुट्टी
खतरनाक स्तर पर प्रदूषण के चलते दिल्ली में 10 नवंबर तक स्कूलों की छुट्टी

दिल्ली का वातावरण जहरीला हो गया है। खराब हवा के चलते 10 नवंबर तक स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। यह फैसला शिक्षामंत्री ने लिया।

नई दिल्ली। दिल्ली की हवा खराब है, दिल्ली में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। स्कूलों में 10 नवंबर तक छुट्टी कर दी गई है। स्कूलों में छुट्टी का फैसला शिक्षामंत्री ने लिया है।

दिल्ली में प्रदूषण बढ़ता ही जा रहा है। बढ़ते प्रदूषण के कारण दिल्ली सरकार ने प्राइमरी स्कूलों को 10 नवंबर तक बंद करने का ऐलान किया है।

स्कूलों में ग्रेड 6 से 12 तक के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन क्लास का ऑप्शन भी दिया गया है। ज्ञात हो कि कि नई दिल्ली के कई क्षेत्रों में एयर क्वालिटी का इंडेक्स 400 के पार दर्ज हो गया है, यह खतरनाक स्तर है।

देश की राजधानी दिल्ली की हवा खराब है, और इस हवा की स्थिति दिन ब दिन और ज्यादा खतरनाक होती जा रही है। इन दिनों हवा में धुंध की चादर छा गई है।

दीपावली से पूर्व वायु गुणवत्ता सूचकांक (एयर क्वालिटी इंडेक्स) कई जगहों पर 400 के पार पहुंच चुका है। यह हवा में प्रदूषण का सबसे खतरनाक स्तर कहा जा सकता है।

दिल्ली में मे सुबह सुबह धुंध की चादर छाई रहती है। खराब हवा के चलते दिल्ली सरकार ने प्राइमरी तक के स्कूलों में 10 नवंबर तक छुट्टी के आदेश जारी किए हैं।

इसके साथ ही जबकि कक्षा 6 से 12 तक के छात्रों को ऑनलाइन क्लास का ऑप्शन दिया है।

दिल्ली की शिक्षामंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिया है, “प्रदूषण का स्तर लगातार ऊंचा बना हुआ है, इसलिए दिल्ली में प्राथमिक स्कूल 10 नवंबर तक बंद रहेंगे।

ग्रेड 6-12 के लिए स्कूलों को ऑनलाइन कक्षाओं में शिफ्ट होने का विकल्प दिया गया है।”

Must Read: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5,747 नए मामले, राजस्थान में दो संक्रमितों की मौत

पढें हेल्थ खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :