चाल से बॉलीवुड के शिखर तक पहुंचे लखानी: ब्राइट आउटडोर के डॉ. योगेश लखानी को मिला वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा सर्टिफिकेट ऑफ एक्सीलेंस

गौरतलब है कि यह पुरस्कार भारत और दुनिया भर की हस्तियों को दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रतन टाटा, दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, प्रणब मुखर्जी, स्वर्गीय लता मंगेशकर, मनोज कुमार और कई गणमान्य व्यक्तियों ने यह अवार्ड हासिल किया है।

ब्राइट आउटडोर के डॉ. योगेश लखानी को मिला वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा सर्टिफिकेट ऑफ एक्सीलेंस

मुम्बई | मनोरंजन जगत, कॉर्पोरेट क्षेत्र में 42 वर्षों के उनके अतुलनीय योगदान के लिए और खुद को मानव सेवा में समर्पित करने के लिए ब्राइट आउटडोर मीडिया प्रा. लिमिटेड के सीएमडी डॉ. योगेश लखानी को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की ओर से  सर्टिफिकेट ऑफ एक्सीलेंस द्वारा सम्मानित किया गया है। उन्हें यह सम्मान संतोष शुक्ला एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट (अध्यक्ष और सीईओ वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स),  सुचिता शुक्ला (संपादक, अल्मा टुडे) और उस्मान खान (अध्यक्ष,महाराष्ट्र, वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स) के द्वारा दिया गया।

गौरतलब है कि यह पुरस्कार भारत और दुनिया भर की हस्तियों को दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रतन टाटा, दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, प्रणब मुखर्जी, स्वर्गीय लता मंगेशकर, मनोज कुमार और कई गणमान्य व्यक्तियों ने यह अवार्ड हासिल किया है।

ये भी पढ़ें:- Delhi News: 1 जून से दिल्ली में मिलेगी सस्ती शराब! सुबह 3 बजे तक बार खोले जाने की भी तैयारी

आपको बता दें कि वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स (WBR) विश्व रिकॉर्ड के अंतर्राष्ट्रीय सर्टिफिकेट देने के मामले में अग्रणी संगठनों में से एक है। यह ग्लोबल नेटवर्क के साथ सभी महाद्वीपों से काम करता है। यह दुनिया भर में प्रतिभा और क्षमताओं को पहचानता है, वर्ल्ड रिकॉर्ड के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय सर्टिफिकेट देता है। यह ऐसे व्यक्तित्व का सम्मान भी करता है जिन्होंने मानवता और शांति के लिए उत्कृष्ट योगदान दिया है।

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन (यूके) द्वारा मान्यता प्राप्त होने पर, डॉ. योगेश लखानी को वीरेंद्र शर्मा (एमपी, इंग्लैंड), विल्हेम जेसलर (प्रमुख, वांट यूरोप), डॉ दिवाकर सुकुल (अध्यक्ष, वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन), संतोष शुक्ला (एडवोकेट, सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया) सहित कई गणमान्य हस्तियों ने बधाई दी। 

ये भी पढ़ें:- अब राजस्थान के भरतपुर में उपद्रव, दो समुदायों में चले पत्थर और कांच की बोतल, छावनी बना इलाका

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए डॉ योगेश लखानी ने बताया कि वैसे तो मुझे हजारों अवार्ड्स मिले हैं मगर वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा मुझे जो सर्टिफिकेट ऑफ एक्सीलेंस दिया गया है, यह बेमिसाल है। यह मेरे लिए बेहद खुशी और गौरव की बात है कि मेरे 42 वर्षों के लगातार कार्यों को देखते हुए मुझे सम्मानित किया गया। मैं इसके लिए भगवान, अपने माता पिता, संतोष शुक्ला और संगीतकार उस्मान खान का दिल से आभार व्यक्त करता हूँ।

आपको बता दें कि ब्राइट आउटडोर मीडिया के ओनर डॉक्टर योगेश लखानी एक बिज़नसमैन होने के अलावा समाज सेवक भी हैं। वह 1980 से लगातार इस क्षेत्र में काम कर रहे हैं। अनाथाश्रमों में दान देने से लेकर दिव्यांग गरीब लोगों की आर्थिक सहायता करने तक, उनके कई सोशल काम सराहनीय हैं।

योगेश लखानी का डायलिसिस का एक अस्पताल है, जहां उन्होंने हजारों डायलिसिस मुफ्त में करवाई है। इसके अलावा हर रविवार को वह फुटपाथ पर रहने वाले हजारों गरीब लोगों को खाना खिलाते हैं। वे कई वृद्धाश्रम को फ्री में खाना भेजते हैं। योगेश लखानी का दिल गरीबों की मदद और मानव सेवा के लिए धड़कता है। 

गौरतलब है कि डॉक्टर योगेश लखानी ने लगभग 4 दशक के अपने कैरियर में अब तक 10 हजार से ज्यादा फिल्मों के लिए काम किया है। उन्हें हजारों अवाॅर्ड्स और सम्मान मिल चुका है। इतना सब कुछ होने के बावजूद वह ज़मीन से जुड़े इंसान हैं। वह माता पिता के आशीर्वाद, ईश्वर की कृपा और लगातार मेहनत को अपनी सफलता का मूलमंत्र मानते हैं।

मुम्बई की चाल में एक कमरे वाले घर में रहने से लेकर ब्राइट आउटडोर मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के चैयरमैन तथा मैनेजिंग डायरेक्टर बनने तक की उनकी यात्रा बड़ी कठिन, संघर्षों भरी और प्रेरणादायक रही है। एक बहुत गरीब घर में जन्मे योगेश लखानी बड़ी मेहनत करके इस मुकाम तक पहुंचे हैं। योगेश लखानी को अमेरिका के सोर्बोंन यूनिवर्सिटी ने ऑनरेरी डॉक्टरेट की उपाधि से भी सम्मानित किया है और अब वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की ओर से सर्टिफिकेट ऑफ एक्सेलेंस देकर उन्हें सम्मानित किया गया है।

Must Read: गुलाबी नगरी में राज्य स्तरीय युवा सांस्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव का आगाज भवाई नृत्य की प्रस्तुतियों के साथ

पढें मनोरंजन खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :