रिश्वत मामले में एक के बाद एक को जमानत: हाईवे बनाने वाली कंपनी से रिश्वत लेने के आरोप में पहले IPS अग्रवाल, फिर RAS पिंकी मीणा और अब RAS  पुष्कर मित्तल को भी जमानत

रिश्वत मांगने वाली आरएएस पिंकी मीणा के बाद अब आरएएस  पुष्कर मित्तल को भी जमानत मिल गई है। गुरुवार को राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर बेंच ने मित्तल की जमानत पर फैसला सुनाया और उसे स्वीकार कर लिया। कोर्ट में पिंकी मीणा को भी आधार बनाया गया था।

हाईवे बनाने वाली कंपनी से रिश्वत लेने के आरोप में पहले IPS अग्रवाल, फिर RAS पिंकी मीणा और  अब RAS  पुष्कर मित्तल को भी जमानत

जयपुर।
रिश्वत मांगने वाली आरएएस पिंकी मीणा के बाद अब आरएएस  पुष्कर मित्तल को भी जमानत मिल गई है। गुरुवार को राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर बेंच ने मित्तल की जमानत पर फैसला सुनाया और उसे स्वीकार कर लिया। कोर्ट में पिंकी मीणा को भी आधार बनाया गया था। कोर्ट में मित्तल के वकील ने कहा जब उसी आरोप में पिंकी मीणा काे जमानत मिल सकती है तो पुष्कर मित्तल काे क्यों नहीं। जबकि आरोपी दो महीने से जेल में बंद है। दौसा में भारत माला प्रोजेक्ट के दौरान हाईवे बनाने वाली कंपनी से 5 लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ RAS पुष्कर मित्तल गिरफ्तार हुआ था। जस्टिस इंद्रजीत सिंह ने जमानत देने का फैसला सुनाया। राज्य सरकार ने RAS पुष्कर मित्तल को निलंबित कर दिया था। 
13 जनवरी को एसीबी ने किया था गिरफ्तार 
पुष्कर मित्तल को दौसा SDM रहते हुए ACB ने 13 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद पिछले ढाई महीने से वह जेल में बंद चल रहे थे। ACB कोर्ट ने पुष्कर मित्तल की जमानत खारिज कर दी थी। इसके बाद पुष्कर मित्तल ने हाईकोर्ट में पहले जमानत याचिका लगाई थी। लेकिन, उसे वापस ले लिया था। इसी मामले में 10 लाख रुपए की रिश्वत मांगने वाली RAS पिंकी मीणा को कुछ दिनों पहले ही हाईकोर्ट ने जमानत पर न्यायिक अभिरक्षा से रिहा किया था। उसे बांदीकुई SDM रहते हुए एसीबी ने ट्रेप किया था। हाईवे बनाने वाली कंपनी से लाखों रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में 23 जनवरी को गिरफ्तार हुए दौसा के तत्कालीन SP रहे IPS मनीष अग्रवाल, दलाल नीरज मीणा और गोपाल सिंह अभी जेल में ही बंद हैं।

इन सभी के खिलाफ ACB कोर्ट में चालान पेश कर चुकी है। मामले में पुष्कर मित्तल लगातार जेल में बंद थे। उनको अंतरिम जमानत भी नहीं मिली थी। वहीं, IPS मनीष अग्रवाल अपनी बहन की शादी के लिए और RAS पिंकी मीणा अपनी शादी के लिए 10-10 दिन की अंतरिम जमानत लेकर जेल से बाहर आ चुके हैं।

Must Read: जालोर: मांडोली में अतिरिक्त संकाय विज्ञान वर्ग की स्वीकृति जारी, ग्रामवासियों में खुशी की लहर

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :