Corona's new records in the country: कोरोना ने देश में रविवार को नए रिकॉर्ड बनाए, 4 राज्यों में अब तक के सर्वाधिक कोरोना संक्रमित नए केस

देश में कोरोना की दूसरी लहर चल गई। कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक साबित हो रही है। देश भर में रविवार को मरीजों की संख्या के पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए गए। देश के चार राज्यों में एक दिन में सबसे ज्यादा नए कोरोना संक्रमित केस सामने आए है। इनमें महाराष्ट्र, दिल्ली, यूपी और कर्नाटक मध्यप्रदेश शामिल हैं।

कोरोना ने देश में रविवार को नए रिकॉर्ड बनाए, 4 राज्यों में अब तक के सर्वाधिक कोरोना संक्रमित नए केस

नई दिल्ली ( New Delhi ) । 
देश में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर चल गई। कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक साबित हो रही है। देश भर में रविवार को मरीजों की संख्या के पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए गए। देश के चार राज्यों में एक दिन में सबसे ज्यादा नए कोरोना संक्रमित केस सामने आए है। इनमें महाराष्ट्र (Maharashtra) , दिल्ली(Delhi) ,  यूपी (UP) और कर्नाटक (Karnataka) शामिल हैं।
जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में पहली बार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 63 हजार के पार चली गई। यहां रविवार को 63,294 संक्रमित मिले। जबकि महाराष्ट्र में 349 मौतें हुई हैं। दिल्ली और यूपी में भी हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। यहां हर दिन के साथ नए केस मिलने का रिकॉर्ड बन रहा है। रविवार को दिल्ली में 10,774 केस मिले। 48 मरीजों की मौत हो गई। वहीं, उत्तर प्रदेश में 15,353 नए मामले सामने आए हैं। 67 मरीजों ने दम तोड़ दिया। मध्यप्रदेश में 5,939 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अलावा कर्नाटक में 10,250, केरल में 6,986 और तमिलनाडु में 6,618 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 
लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते: सीएम केजरीवाल
दिल्ली में बिगड़ते हालात के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal)  ने कहा कि दिल्ली में पिछले 10-15 दिनों में कोरोना बहुत तेजी से बढ़ा रहा है। यहां कोरोना की चौथी वेव है। पिछले 24 घंटे में 10,732 केस आए हैं, स्थिति बहुत चिंताजनक है। ​हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते हैं, लेकिन शनिवार को सरकार ने मजबूरी में कुछ पाबंदियों के आदेश दिए हैं। इस वक्त का पीक नवंबर से भी खतरनाक है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना के 65 प्रतिशत मरीज 35 साल से कम उम्र के हैं, फिर कोरोना रुकेगा कैसे? कोरोना का चक्र तब ही टूटेगा, जब वैक्सीनेशन होगा। केंद्र सरकार ने बहुत पाबंदियां लगा रखी हैं, मेरा केंद्र से निवेदन है कि वो पाबंदियां हटा दें।