कोरोना से एक और राजनेता का निधन: कोरोना पॉजिटिव आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजित सिंह का निधन

राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजित सिंह का आज सुबह निधन हो गया है। सिंह कोरोना संक्रमित थे, मंगलवार रात से ही उनकी हालत नाजुक बताई जा रही थी। चौधरी गुरुग्राम के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थे। चिकित्सकों के मुताबिक फेफड़ों में संक्रमण बढऩे के कारण उनकी हालत नाजुक हो गई।

कोरोना पॉजिटिव आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजित सिंह का निधन

नई दिल्ली।
राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह (Ajit Singh) का आज सुबह निधन (Passes Away) हो गया है। सिंह कोरोना (Corona) संक्रमित थे और मंगलवार रात से ही उनकी हालत नाजुक बताई जा रही थी। चौधरी गुरुग्राम के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थे। चिकित्सकों के मुताबिक फेफड़ों में संक्रमण बढऩे के कारण उनकी हालत नाजुक हो गई। वह 20 अपे्रल को कोरोना संक्रमित हुए थे। अजित सिंह के बेटे और पूर्व सांसद जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि चौधरी साहब नहीं रहे।

जयंत ने बताया कि अजित सिंह 20 अप्रेल को कोरोना संक्रमित हुए थे और 6 मई की सुबह उन्होंने इस बीमारी से लड़ते हुए दम तोड़ दिया। जयंत ने लिखा कि अंतिम समय तक भी चौधरी साहब संघर्ष करते रहे। जीवन पथ पर चलते हुए चौधरी साहब को बहुत लोगों का साथ मिला। ये रिश्ते चौधरी साहब के लिए हमेशा प्रिय थे। चौधरी साहब ने आप सबको अपना परिवार माना और आप ही के लिए हमेशा चिंता की। जयंत चौधरी ने लिखा कि इस दुख और महामारी के काल में हमारी आप से प्रार्थना है कि अपना पूरा ध्यान रखें, संभव हो तो अपने घर पर रहें और सावधानी जरूर बरतें। ये ही चौधरी साहब को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
मोदी ने दी अजित सिंह को श्रद्धांजलि
प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने लिखा कि अजित सिंह किसानों के प्रति समर्पित नेता थे। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। वे हमेशा किसानों के हित में समर्पित रहे। उन्होंने केंद्र में कई विभागों की जिम्मेदारियों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति! वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अजित सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया।

Must Read: राजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइड लाइन आज से लागू, बाजार रात 10 बजे तक तो 10वीं से 12वीं तक स्कूलें 1 फरवरी से खुलेंगी

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :