Jaipur कोरोना का विस्फोट,1 दिन में 185: Rajasthan में फिर बढ़ने लगे Corona केस, राज्य में 24 घंटे में सामने आए 252 केस, राजधानी में 185 संक्रमित

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच आज 30 दिसंबर को राजधानी में कोरोना का विस्फोट हो गया। एक साथ जयपुर में 185 नए कोरोना संक्रमित केस आने से हालात छह माह पहले जैसे हो गए।  राजधानी में 4 जून 2021 के बाद इतनी संख्या में केस सामने आए हैं । 

Rajasthan में फिर बढ़ने लगे Corona केस, राज्य में 24 घंटे में सामने आए 252 केस, राजधानी में 185 संक्रमित

जयपुर। 
कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच आज 30 दिसंबर को राजधानी में कोरोना का विस्फोट हो गया। 
एक साथ जयपुर में 185 नए कोरोना संक्रमित केस आने से हालात छह माह पहले जैसे हो गए।  राजधानी में 4 जून 2021 के बाद इतनी संख्या में केस सामने आए हैं । 
वहीं दूसरी ओर प्रदेशभर में आज कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 252 तक पहुंच गया। 
राजधानी जयपुर में 6 दिसंबर को 6 केस कोरोना के सामने आए थे, इसके बाद मात्र 26 दिनों में यह आंकड़ा 31गुणा बढ़ते हुए 180 को पार कर गया। ये आंकड़े राजधानी सहित प्रदेशभर के लिए चौंकाने वाले है।
इससे विपरीत बुधवार को आयोजित सीएम की कोरोना समीक्षा बैठक में नए साल का जश्न मनाने की छूट दी गई। 
लेकिन आज के हालात को देखते हुए ऐसा प्रतित हो रहा है कि राजस्थान में गहलोत सरकार की ओर से दी गई जश्न मनाने की छूट कहीं भारी नहीं पड़ जाए।


क्योंकि राजस्थान के सवाईमान सिंह  मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों की टीम ने इस कोरोना समीक्षा बैठक में सख्ती से पाबंदियां लगाने के साथ जश्न घर में मनाने का सुझाव दिया, जिसे मुख्यमंत्री ने नकार दिया था। 
हालांकि सीएम गहलोत ने नई गाइड लाइन जारी करते हुए उसे एक जनवरी से लागू करने के निर्देश दिए है। 
जयपुर में सीएमएचओ से प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुरुवार को सर्वाधिक केस मानसरोवर इलाके में आए है। 
यहां एक ही दिन में 23 कोरोना संक्रमित सामने आ गए। पिछले सप्ताह भर की स्थिति का आंकलन किया जाए तो अकेले जयपुर में 481 से अधिक मरीज सामने आ चुके है।
 स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक भले ही एक ओर कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हो, लेकिन राहत की बात यह है कि ज्यादातर मामले बिना लक्षण वाले हैं। राजधानी में 60 प्रतिशत टारगेट ग्रुप वैक्सीनेट हो चुका है। 
राजधानी में 50 लाख लोगों को वैक्सीन लगनी है, इनमें से करीबन 33 लाख लोगों ने वैक्सीन लगवाई है। वहीं दूसरी ओर राजस्थान में आज कोरोना के 252 केस सामने आए है। 
जयपुर में 185 के अलावा जोधपुर में 24, अजमेर में 11, कोटा में 9, बीकानेर, अलवर में 7—7 और प्रतापगढ़, उदयपुर में तीन तीन केस सामने आए है। 
इनके अलावा  सीकर,पाली, गंगानगर में एक—एक केस सामने आए है। राजस्थान में अब तक 9 लाख 56 हजार 19 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है। 
इनमें से 9 लाख 46 हजार 283 लोग रिकवर हो गए और 8963 मरीजों की मौत हो गई। अब प्रदेश में करीबन 773 एक्टिव केस हो गए। इसमें से 521 एक्टिव मरीज तो केवल जयपुर में हैं। 
इनके अलावा जोधपुर में 44, अजमेर 34, अलवर 19, उदयपुर 18, भीलवाड़ा 17, कोटा, प्रतापगढ़ में 13-13, सीकर में 12 और गंगानगर में 11 कोरोना संक्रमित केस है।

Must Read: Chief Minister Ashok Gehlot ने माउण्ट आबू शरद महोत्सव का किया उद्घाटन, माउंट में बताया योजनाबद्ध विकास

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :