Corona 19: दिल्ली में सामने आया कोरोना का नया सब-वैरिएंट, स्वास्थ्य अधिकारियों ने कही ये बात?

दिल्ली से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जिसमें कोरोना के नए सब वैरिएंट के मरीजों का पता चला है।

दिल्ली में सामने आया कोरोना का नया सब-वैरिएंट, स्वास्थ्य अधिकारियों ने कही ये बात?
Covid 19

नई दिल्ली | देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार तेजी से बढ़ रहा है जिसके चलते कोरोना के एक्टिव केसों में बढ़ोतरी हो रही है। इसी बीच राजधानी दिल्ली से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जिसमें कोरोना के नए सब वैरिएंट के मरीजों का पता चला है। खबरों के अनुसार, दिल्ली में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के नए सब वैरिएंट बीए.5 के कई मामले सामने आए हैं।

राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) के अनुसार, दिल्ली में नए सब वैरिएंट के मामले जरूर सामने आए हैं, लेकिन इसको लेकर घबराने की कोई बात नहीं है। इनसे कोई भी गंभीर संक्रमण का मरीज सामने नहीं आया है। आपको बता दें कि, दिल्ली में कोरोना मरीजों का मिलना लगातार जारी है। सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 628 नए मामले सामने आए।

ये भी पढ़ें:- Pakistan Audacity: राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्र में पाकिस्तान का दुस्साहस, BSF ने दिया करारा जवाब

ऐसे चला पता
गौरतलब है कि, इंडियन सार्स-कोव-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (इंसाकाग) की 17 जून को बैठक हुई थी। जिसमें बताया गया कि दक्षिण-पूर्वी और मध्य दिल्ली के 5 प्रतिशत सैंपल और दक्षिणी दिल्ली के 2 प्रतिशत सैंपल में बीए.5 सब वैरिएंट के मामले सामने आए हैं जबकि, ज्यादातर सैंपलों में बीए.2 सब वैरिंट का संक्रमण मिला। 

ये भी पढ़ें:- राजस्थान बोर्ड: RBSE 10वीं-12वीं की पूरक परीक्षाएं 4 अगस्त से, जानें परीक्षा शुल्क और आवेदन प्रक्रिया

Must Read: नई दिल्ली के प्रगति ​मैदान पर अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में राजस्थानी लोक कलाकारों ने बांधा समा, जोधपुर की सुरमनाथ सपेरा टीम ने दी मनमोहक प्रस्तुतियां

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :