Rajastha @पहली से आठवीं तक खुलेंगे स्कूल: कोरोना के मामले कम आने पर राजस्थान में पहली से आठवीं तक स्कूल खोलने की सशर्त अनुमति

प्रदेश में कोरोना के मामले कम होने के साथ ही सरकार ने स्कूलों को खोलने के लिए हरी झंडी दिखा दी। यू तो  9 से 12वीं तक स्कूल पहले ही खुल गए, अब पहली से आठवीं तक की स्कूलों को खोलने की सशर्त अनुमति दी गई है। गृह विभाग ने शुक्रवार को स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है।

कोरोना के मामले कम आने पर राजस्थान में पहली से आठवीं तक स्कूल खोलने की सशर्त अनुमति

जयपुर। 
प्रदेश में कोरोना के मामले कम होने के साथ ही सरकार ने स्कूलों को खोलने के लिए हरी झंडी दिखा दी। यू तो  9 से 12वीं तक स्कूल पहले ही खुल गए, अब पहली से आठवीं तक की स्कूलों को खोलने की सशर्त अनुमति दी गई है। गृह विभाग (Home Department) ने शुक्रवार को स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। नई गाइडलाइन में शादी समारोह में भी महमानों की संख्या बढ़ाई गई है। अब शादी समारोह में 200 लोगों को शामिल किया जा सकता है। अभी तक शादियों में 50 लोग ही शामिल हो सकते थे। गृह विभाग की गाइड लाइन के मुताबिक 20 सितंबर से छठवीं से आठवीं और 27 सितंबर से पहली से पांचवीं क्लास तक के बच्चों के स्कूल खुलेंगे। पहले फेज में 50 प्रतिशत बच्चों को ही स्कूल बुलाया जाएगा। प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों में अब 100 प्रतिशत कर्मचारियों को बुलाया जाएगा। सभी कक्षाओं के बच्चों को स्कूल बुलाने से पहले उनके माता-पिता की सहमति अनिवार्य होगी। जो माता-पिता अपने बच्चों को ऑफलाइन क्लास (Offline Class)के लिए नहीं भेजना चाहते, उन्हें स्कूल बुलाने के लिए बाध्य नहीं कर सकेंगे। जो माता-पिता बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते, उनके लिए ऑनलाइन क्लास(Online Class) की व्यवस्था जारी रखनी होगी।

Must Read: अपेक्स बैंक स्थापित करेगी 11 रेलवे स्टेशनों पर एटीएम, इण्टरनेट एवं मोबाइल बैंकिंग सुविधा शुरू करेगी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :