जसवंतपुरा: बिना अनुमति के धड़ल्ले से बन रहे व्यवसायिक कॉम्पलेक्स व मकान

भूमाफिया मकानों की अनुमति लेकर दुकाने बना रहे है। कस्बे में दर्जनों स्थानों पर बिना अनुमति से व्यवसायिक कॉम्पलेक्स व मकान बन रहे है।

बिना अनुमति के धड़ल्ले से बन रहे व्यवसायिक कॉम्पलेक्स व मकान

जसवंतपुरा। कस्बे में दर्जनों स्थानों पर भूमाफिया बिना अनुमति से व्यवसायकि कॉम्पलेक्स व दुकाने बना रहे है। मकानों की अनुमति लेकर व्यवसायिक दुकाने बना रहे है। दर्जनों स्थानों पर बिना अनुमति से मकान निर्माण कार्य चल रहे है। इनकों कोई रोकने टोकने वाला नहीं है। यह वजह है कि कस्बे में अवैध रुप से कॉम्पलेक्स व दुकानें बन रही है। भूमाफिया अवैध रुप से दुकानें बना कर आगे लाखों रुपए में बेच रहे है। जिम्मेदार अधिकारी उदासीन बने हुए है। बिना अनुमति से बन रहे कॉम्पलेक्स से ग्राम पंचायत को राजस्व का भारी नुकसान हो रहा है। हैरानी की बात तो यह है कि ग्राम विकास अधिकारी व विकास अधिकारी इन अवैध दुकानों व कॉम्पलेक्स पर किसी प्रकार की कार्रवाही नहीं कर रहे है। 

रेवदर सर्कल पर बन रही दुकाने

रेवदर सर्कल पर बिना अनुमति से चार दुकाने बन रही है। दुकानें बनाने के लिए ग्राम पंचायत से अनुमति लेना भी उचित नहीं समझ रहे है। 

बिना अनुमति से कॉम्पलेक्स बन रहा है

पंचायत समिति के सामने बिना अनुमति से व्यवसायिक काम्पलेक्स बन रहा है। व्यवसायकि कॉम्पलेक्स बनाने के लिए भूमाफियों ने अनुमति लेना भी उचित नहीं समझा। दिन रात खुलेआम कॉम्पलेक्स बना रहा है।

भीनमाल रेवदर मार्ग पर मकान की आड़ में दुकानें बन रही है

भीनमाल रेवदर मार्ग पर मकान बनाने की अनुमति ले रखी है। जबकि भूमाफिया मकान के स्थान पर दुकाने बना रहे है। 

अनुमति लेकर दुकाने व मकान बन रहे है

कस्बे  में अनुमति लेकर मकान व दुकाने बना रहे है। मकान बनाने वालों से स्टाम्प पर लिखवा कर ले रहे है कि वो दुकाने नहीं बनाएंगे।

ओमप्रकाश विश्नोई, ग्राम विकास अधिकारी जसवंतपुरा

Must Read: जालोर के रानीवाड़ा के पूजा अस्पताल में एक माह बाद भी झोलाछाप व्यक्ति कर रहा है लोगों का इलाज, चिकित्सा विभाग की बड़ी लापरवाही, बीसीएमओ ने दी थी क्लीन चिट,सीएमएचओ की जांच सवालों को घेरे में

पढें जालोर खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :