जावाल समेत 27 गांवों में गोवंश इलाज: लंपी बीमारी रोकथाम के लिए चामुंडा गरबा मंडल करेगा 6 लाख रुपये खर्च

शहर के साचियाव माता मंदिर परिसर में चामुंडा गरबा मंडल के तत्वावधान में गोवंश में फैल रही लंपी स्किन रोग की रोकथाम को लेकर शहरवासी की बैठक आयोजित हुई । इसमे लोगो ने जावाल समेत आसपास गांवों में पशुओं में फैली लंपी बीमारी के रोकथाम हेतु  निशुल्क इलाज के लिए अलग अलग टीम गठित की गई ।

लंपी बीमारी रोकथाम के लिए चामुंडा गरबा मंडल करेगा 6 लाख रुपये खर्च

जावाल | शहर के साचियाव माता मंदिर परिसर में चामुंडा गरबा मंडल के तत्वावधान में गोवंश में फैल रही लंपी स्किन रोग की रोकथाम को लेकर शहरवासी की बैठक आयोजित हुई । इसमे लोगो ने जावाल समेत आसपास गांवों में पशुओं में फैली लंपी बीमारी के रोकथाम हेतु  निशुल्क इलाज के लिए अलग अलग टीम गठित की गई । चामुंडा गरबा मंडल के नारायणलाल सुथार ने बताया कि 27 गांवों में गोवंश को निशुल्क इलाज किया जाएगा । उन्होंने कहा कि  प्रत्येक टीम के साथ एक पशु चिकित्सक समेत कई कार्मिक साथ रहेंगे । उन्होंने कहा कि इस बीमारी रोकथाम के लिए मंडल की ओर से 6 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे ।

इस दौरान सिंरोही संयुक्त निदेशक  ड़ॉ जगदीश बरबड़ ,सहायक निदेशक नितेश संघवी , जावाल पशु चिकित्सक जितेंद्र कुमार ने इस बीमारी के बारे में जानकारी दी । इस मौके पर राजुभाई रावल, जसवंतसिंह, रतनसिंह, छगनलाल सोनी, शैतानसिंह, पुनितभाई अग्रवाल , हीरालाल डावीयार, रमेशभाई ट्रेलर,  तेजाराम, जैसाराम माली, पृथ्वी सेन, दिवाकर, विमल सुथार, मीठालाल, सोनाराम, सोपाराम, दिनेश घांची , गोवाराम, केसाराम, प्रागाराम समेत कई लोग मौजूद थे । 


इन गांवों में करेंगे इलाज
चामुंडा गरबा मंडल के तत्वावधान में गोवंश में लंपी बीमारी रोकथाम के लिए जावाल , गोल, एवड़ी, ऊड, बरलुट, बावरी, नवारा,जामोतरा, भूतगांव, मनोरा, सतापुरा, गुड़ा, ओडा, अन्दोर मंडवाड़ा,सुपरना , नवाखेड़ा, देलदर, मंडवारिया, वराडा, सवणा, अखापुरा, मांडानी, सवली, नारादरा, पाडिव व गोयली में गोवंश का निशुल्क इलाज किया जाएगा । 


अलग अलग बनेगी टीम
बीमारी रोकथाम को लेकर चामुंडा गरबा मंडल के कार्यकर्ताओं की तीन तीन अलग अलग टीम गठित होगी । उसमे प्रत्येक टीम के साथ पशुचिकित्सक व कार्मिक साथ रहेंगे । नारायणभाई ने बताया कि कुल आठ टीम गठित होगी । बीमार ग्रस्त गोवंश को तीन दिवसीय निशुल्क दवाई दी जाएगी ।

Must Read: जालोर के बागरा थाना इलाके में नाबालिग का अपहरण कर किया रेप, FIR में 2 आरोपी, पुलिस ने किया 1 ही गिरफ्तार, पीड़िता का आरोप जनप्रतिनिधि के बेटे को बचाने का प्रयास

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :