साल में एक बार होती है मंगला आरती: मुथरा के बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा, मंगला आरती में अफरा-तफरी, दो श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल

Banke Bihari Temple Incident: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मुथरा के बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा हो गया। जिसमें 2 लोगों की मौत की खबर है और कई घायल बताए गए हैं।

मुथरा के बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा, मंगला आरती में अफरा-तफरी, दो श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल
Banke Bihari temple in Mathura

मथुरा | Banke Bihari Temple Incident: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मुथरा के बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा हो गया। जिसमें 2 लोगों की मौत की खबर है और कई घायल बताए गए हैं। ये हादसा मंगला आरती के समय हुआ। मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ हो जाने के कारण कुछ श्रद्धालुओं का दम घुट गया और इस घटना में दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 6 के करीब घायल हो गए।

एक महिला और एक पुरूष श्रद्धालु की मौत
हादसे के वक्त हुए में अफरा-तफरी मच गई। घायलों को तुरंत वृंदावन के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया हैै। जानकारी के अनुसार, हादसे में मरने वाले श्रद्धालुओं में एक महिला और एक पुरुष बताए जा रहे हैं। जिस महिला की मौत हुई है उसका नाम निर्मला देवी है और वह नोएडा सेक्टर 99 निवासी है। इसके अलावा भूलेराम कॉलोनी रुक्मणि विहार वृंदावन निवासी 65 वर्षीय राम प्रसाद विश्वकर्मा की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें:-  जन्माष्टमी पर स्नेह मिलन कार्यक्रम: विधायक संयम लोढ़ा ने की वराल से सिलोईयां तक साढ़े 3 किमी सड़क बनाने की घोषणा

यहां साल में सिर्फ एक बार होती है मंगला आरती
बता दें कि, बांके बिहारी मंदिर में भगवान को साल में एक बार ही जल्दी जगाया जाता है। ऐसे में तड़के होने वाली इस मंगला आरती में शामिल होने के लिए मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जमा हो गई और कुछ धक्का-मुक्की का भी माहौल बन गया। जिसके कारण दो श्रद्धालुओं का दम घुटने से उनकी मौत हो गई और सफोकेशन होने से श्रद्धालु घायल होते चले गए। 

पुलिस और निजी सुरक्षा कर्मियों ने संभाला मोर्चा
मंदिर परिसर में दो गेट है। ये हादसा गेट नंबर 4 पर हुआ। मंदिर में जिस समय हादसा हुआ, उस समय सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल मौजूद था। जिसने तुरंत स्थिति को संभाल लिया। पुलिस और निजी सुरक्षा कर्मियों ने बेहोश हो रहे श्रद्धालुओं को फटाफट मंदिर से निकालना शुरू कर दिया।

Must Read: पितृ पक्ष 2022 आज से शुरू, अगर चाहिए पूर्वजों का आशीर्वाद और घर में सुख-समृद्धि तो भूलकर भी न करें ये काम

पढें अध्यात्म खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :